चुनाव के कारण National Film Awards की डेट टली, अब इस माह होगा फिल्म पुरस्कार समारोह

4/24/2019 11:59:55 PM

मुंबईः साल 2019 के आम चुनाव को लेकर खबरें ज़ोरो पर है। चुनाव को लेकर इससे बॉलीवुड में भी हलचल मची हुई है। जी हां, मंत्रालय हर साल अप्रैल में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा करता है। इन पुरस्कारों का चयन एक उच्च स्तरीय चयन समिति करती है। अब इसे लेकर खबर है कि अब चुनाव के बाद 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुस्कारों के विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की प्रचार शाखा, पत्र सूचना कार्यालय की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है।

हर साल अप्रैल के महीने में विजेताओं के नामों की घोषणा की जाती है, लेकिन इस बार 17वें लोकसभा चुनाव और चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के कारण इसे इस बार थोड़ा आगे सरकार दिया गया है। बयान में कहा गया कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण यह फैसला किया गया है कि चुनाव प्रक्रिया और आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद इनकी घोषणा की जाएगी। 

गौरतलब है कि सूचना प्रसारण मंत्रालय ने राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों को टाल दिया है लेकिन इसकी घोषणा को लेकर अभी तक किसी तारीख का खुलासा नहीं किया है। देश भर में यह चुनाव 19 मई तक होने हैं। ऐसे में जानकारों का मानना है कि 19 मई के बाद ही 66वें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों का ऐलान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News