अमिताभ के आशियाने ''प्रतीक्षा'' पर BMC की कार्यवाही, जल्द बिग बी के बंगले की दीवार पर चलेगा बुल्डोजर!

7/4/2021 8:38:23 AM

मुंबई:सदी के महानायक और बाॅलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन के बंगले 'प्रतीक्षा' पर जल्द ही बीएमसी कार्रवाई करने जा रही है। बिग बी के बंगले पर बीएमसी का बुल्डोजर चलने वाला है हालांकि एक्टर का आशियाना पूरी तरह से नहीं टूटेगा। जानकारी के मुताबिक मुंबई महानगरपालिका बहुत जल्द अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले 'प्रतीक्षा' की एक तरफ की दीवार तोड़ने की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari

बीएमसी ने साल 2017 में ही अमिताभ को नोटिस भेज दिया था, लेकिन बिग बी ने अब तक इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है। जिस वजह से वो अब इस मामले में सख्त कदम उठाने जा रही हैं। 

PunjabKesari

इस वजह से बीएमसी ने लिया ऐसा फैसला 

ये तोड़फोड़ इसलिए की जाएगी  ताकि संत ज्ञानेश्वर मार्ग की चौड़ाई बढ़ाई जा सके।  ये सड़क चंदन सिनेमा एरिया को लिंक रोड से जोड़ती है। फिलहाल वो सड़क 45 फीट चौड़ी है, जिससे आए दिन वहां जाम लगा रहता है। अब उस रोड की चौड़ाई को बढ़ाकर 60 फीट किया जाना है वो पूरी सड़क बन चुकी है, बस अमिताभ के बंगले प्रतीक्षा के सामने का काम बचा हुआ है। ऐसे में अब बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्ट्रेट के सर्वे अधिकारीयों को प्रतीक्षा’ बंगले के तोड़े जाने वाले हिस्से को चिन्हित करने के निर्देश दे दिए है। 

PunjabKesari

नोटिस मिलने के बाद अमिताभ ने किया था कोर्ट का रुख

 साल 2017 में बीएमसी से नोटिस मिलने के बाद अमिताभ ने कोर्ट का रुख किया था। कोर्ट ने इस मामले पर अपना फैसला सुनाते हुए इस काम पर रोक लगा दी थी  लेकिन पिछले वर्ष कोर्ट ने काम फिर से शुरू करने की बात कही थी। अब देखना होगा अमिताभ बच्चन के घर पर बीएमसी कब कार्यवाही करती है

PunjabKesari

बता दें कि जुहू में बच्चन परिवार का ये पहला बंगला था। बिग बी का अपने माता पिता के साथ सबसे ज्यादा वक्त यही गुजरा है। आज चाहे अमिताभ भले ही 'जलसा' में रहते हों लेकिन वो जब कभी समय मिलता है प्रतीक्षा जरूर जाते हैं। अमिताभ के पास कुल पांच बंगले हैं. 'प्रतीक्षा' , 'जनक', 'वत्स', 'जलसा' और 'आशियाना'। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News