''9 महीने जोर से धड़कता वो नन्हा दिल अब शांत'' नवजात बच्चे को खोने के बाद टूटी बी प्राक की पत्नी, बोलीं-''आपकी मुस्कान के सपने देखती हूं''

6/24/2022 12:52:56 PM

मुंबई: प्रकृति से मिला मां बनने का उपहार एक औरत के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट है।  जब कोई औरत प्रेग्नेंट होती हैं तो उसी समय उसकी मदरहुड लाइफ शुरू हो जाती है।उसके अंदर चीजें बदलने लगती हैं और वह केवल अपने बच्चे को देखने के लिए नौ महीने तक इंतजार करती है। हालांकि कुछ मांओं की दुनिया तब खत्म जाती है जब वह सुनती हैं कि उनका नवजात बच्चा बच नहीं सका। ऐसे ही दुख से इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर बी प्राक की पत्नी मीरा बच्चन इस समय जूझ रही हैं।

PunjabKesari

मीरा बच्चन और बी प्राक की हंसती खेलती दुनिया उस समय उजड़ गई जब उन्होंने अपने दूसरे बच्चे (बेटी) को खो दिया जो तुरंत पैदा हुआ था। इस दिल तोड़ देने वाली खबर को  बी प्राक ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया और सभी से उन्हें कुछ समय के लिए अकेले रहने देने का अनुरोध किया। इस दौरान, मीरा बच्चन ने एक शब्द भी नहीं कहा लेकिन अब अंदर से टूट चुकी एक मां ने अपना दर्द सबसे साथ शेयर किया।

PunjabKesari

उन्होंने अपने खोए हुए बच्चे के लिए दिल को छू लेने वाला नोट लिखा है। मीरा ने- 'स्वर्ग में एक स्पेशल एंजल है जो मेरा एक हिस्सा है यह वह जगह नहीं है जहां मैं उसे होने देना चाहती थी बल्कि भगवान चाहते थे कि वह वहां हो।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MeeraRK (@meera_bachan)

वह यहां एक पल के लिए एक शूटिंग स्टार की तरह आया और अब वह स्वर्ग में है। उसने बहुतों के दिलों को छुआ जैसे केवल एक फरिश्ता ही कर सकता है। मैं उसे बहुत प्यार करती अगर मुझे पता होता। भले ही तुम मेरे साथ नहीं हो मैं तुम्हें प्यार करना कभी नहीं छोड़ूंगी। मैं हर पल आपके बारे में सोचती हूं और केवल यही चाहती हूं कि मैं समय को अपने हिस्से में कर सकूं और आपको बता सकूं कि हम आपसे कितना प्यार करते हैं।'

PunjabKesari

उन्होंने आगे लिखा-'इतने महीने तुम्हारा नन्हा दिल इतनी जोर से धड़क रहा था वो अब खामोश है। तुम्हारे नन्हें-नन्हें हाथ-पैर जोर-जोर से चल रहे थे इतने महीने.. अब शांत हैं। हमने आपको बढ़ते हुए ,आपको कसकर पकड़े हुए देखने का बहुत सपना देखा था, लेकिन नियति ऐसी थी कि मैं केवल आपकी मुस्कान के सपने देखती हूं। मम्मा आपको अंत तक प्यार करती रहेगी और सच्चाई यह है कि आप थे, आप हैं और हमेशा मेरे रहेंगे। आई लव यू माई एंजेल।'

PunjabKesari

यह पहला मौका है जब मीरा बच्चन ने अपने बच्चे के निधन के बाद कुछ शेयर किया है। वह जिस कठिनाई से गुजर रही हैं उसकी केवल कल्पना ही की जा सकती है। फिर भी उन्होंने खुद को व्यक्त करने का साहस जुटाया। 

PunjabKesari

बता दें बी प्राक और मीरा ने 4 अप्रैल 2019 को शादी की थी। कपल ने साल 2020 में बेटे अदब का स्वागत किया। सिंगर ने इस साल अप्रैल में मीरा के दूसरी बार प्रेग्नेंट होने की खुशखबरी फैंस को दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News