कोरोना ने ली एक और जान: ''डिस्को डांसर'' के आर्ट डायरेक्टर मारुतिराव काले का निधन, 92 की उम्र में ली अंतिम सांस

6/1/2021 4:35:16 PM

मुंबई: बाॅलीवुड इंडस्ट्री में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर थमने का नहीं ले रहा है। जहां अब तक कई स्टार्स इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं कई दिग्गज स्टार्स ने इस वायरस के चलते दुनिया को अलविदा भी कहा। वहीं अब खबर आ रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर आर्ट डायरेक्टर मारुतिराव वी काले का भी कोरोना से निधन हो गया है। मारुतिराव काले ने 92 की उम्र में अंतिम सांस ली।

PunjabKesari

वह कोविड पाॅजिटिव आने के बाद से ही मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे। इस बात की जानकारी उनकी बेटी कल्पना ने दी। उन्होंने कहा कि कि उनके पिता को कोरोना पाॅजिटिव होने की खबर 7 मई को मिली थी।  इसके बाद उन्हें होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मारुतिराव काले का 26 मई की रात को निधन हो गया।

PunjabKesari

बता दें कि मारुतिराव ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में आर्ट डायरेक्शन और सेट डिजाइनिंग का काम किया था। मारुतिराव काले ने  'सौदागर', 'डिस्को डांसर', 'कसम पैदा करने वाले की', 'कमांडो', 'अजूबा', 'ईमान धरम' जैसी मशहूर फिल्मों में सेट डिजाइनिंग का काम किया था। उन्होंने फिल्म 'मुगल-ए-आजम' के सेट्स तैयार करने में बतौर कारपेंटर का भी काम किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News