Teacher''s Day 2022:अनुपम खेर ने अपने गुरु और दोस्त को टीचर्स डे पर दी श्रद्धांजलि

9/5/2022 1:30:37 PM

मुंबई: 5 सितंबर को पूरा देश आज टीचर्स डे मना रहा है। ऐसे में दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने गुरु उर्फ दोस्त हेमेंद्र भाटिया को श्रद्धांजलि दी है। उनकी याद के रूप में अनुपम 6 सितंबर को छोटा-सा जश्न भी मना रहे हैं जिसके लिए वह सोशल मीडिया के माध्यम से सभी को आमंत्रित कर रहे हैं। अनुपम खेर और हेमेंद्र भाटिया सितंबर 1979 में बीएनए में मिले थे। एक टीचर के रूप में वह अनुपम की पहली नौकरी थी। राज बिसारिया जी के नेतृत्व में वह दोनों साथ-साथ एक फैकल्टी के रूप में सक्रिय रहे। ऐसा अनुपम खेर ने सोशल माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर कहा है: 

PunjabKesari

इस #TeachersDay पर हम @actorprepares पर अपने प्रिय शिक्षक #भाटिया साहब के जीवन और समय का जश्न मना रहे हैं जिन्होंने हाल ही में हमें छोड़ दिया। उन्होंने अपने ज्ञान और हास्य से हजारों छात्रों के जीवन को छुआ! जब मैंने 2005 में स्कूल शुरू किया, तो वह मेरे पहले शिक्षक और डीन थे। ❤️ #HappyTeachersDay

बताते चलें कि हेमेंद्र भाटिया का मंगलवार 30 अगस्त, 2022 की सुबह मुंबई में निधन हो गया था। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर, लेखक, निर्देशक और एफटीआईआई के पूर्व छात्र हेमेंद्र ने आई डिड नॉट किल गांधी, सत्ता जैसी फिल्मों और टीवी श्रृंखला भारत एक खोज में एक्टिंग की हैं। उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी और दीपिका पादुकोण को भी एक्टिंग सिखाई है। 

PunjabKesari

अनुपम खेर ने कू ऐप के माध्यम से हेमेंद्र भाटिया के साथ 40 साल से अधिक की अपनी दोस्ती को याद किया जिनसे वे पहली बार भारतेंदु नाट्य अकादमी, लखनऊ में एक फैकल्टी मेंबर के रूप में मिले थे। पोस्ट की मानें, तो भाटिया साहब और अनुपम खेर का सफर 43 साल पुराना है यानी दोनों सन 1979 से साथ हैं। 

अनुपम खेर कहते हैं- 'भाटिया साहब और मैंने 1979 में लखनऊ में शिक्षक के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी। उस समय मेरी उम्र 24 साल की थी और वे मुझे खेर साहब बुलाया करते थे। उन्होंने मुझे एक्टर प्रिपेयर्स- द स्कूल फॉर एक्टर्स को स्थापित करने में बहुत मदद की। वे एक्टर प्रिपेयर्स के पहले और एकमात्र डीन बने। 

वे अब हमारे साथ नहीं हैं। कुछ समय पहले ही वेमह हमें छोड़कर चले गए हैं। उनकी याद में हम उनके खूबसूरत जीवन को 6 सितंबर, 2022 को शाम 4:30 बजे सेलिब्रेट करेंगे। कृपया हमें मुक्ति कल्चरल हब में जॉइन करें।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News