हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका से अनुपम खेर को मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, एक्टर बोले- भाग्यशाली हूं

9/19/2021 5:08:28 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर अनुपम खेर हिंदी सिनेमा के एक जाने माने एक्टर हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में दी हैं और बेस्ट एक्टर के लिए कई उपाधियां हासिल की हैं। हाल ही में हिंदू यूनिवर्सिटी ऑफ अमेरिका ने एक्टर अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की है। इसे लेकर एक्टर ने खास वीडियो भी शेयर किया है।

PunjabKesari


फ्लोरिडा स्थित यूनिवर्सिटी ने शनिवार को एक विशेष कार्यक्रम में अनुपम खेर को हिंदू अध्ययन में पीएचडी की मानद उपाधि प्रदान की।


View this post on Instagram

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अनुपम खेर ने एक इंटरव्यू कहा, 'मैं इस उपाधि को प्राप्त कर खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित उपाधि है और यह पल हमेशा मेरे जीवन के प्रमुख आकर्षणों में से एक रहेगा। यह उपाधि मुझे हिंदू धर्म के दर्शन, दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति के दर्शन के बारे में बात करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।'
उन्होंने कहा, 'यहां शिक्षा के क्षेत्र में विशेष रूप से हिंदू धर्म की शिक्षाओं पर लोग काम कर रहे हैं, उसे देखकर लगा कि मुझे यह सम्मान स्वीकार करना चाहिए। मैं खुद हिंदू धर्म की शिक्षाओं को मानता हूं और इन्हीं के साथ बड़ा हुआ हूं।' 


फिलहाल अनुपम अपने नए शो 'जिंदगी का सफर' के सिलसिले में अमेरिका के कई शहरों की यात्रा पर हैं। वहां से लौटकर वे जल्द ही सूरज बड़जात्या की अगली फिल्म 'ऊंचाई' की शूटिंग शुरू करेंगे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News