98% लोग फेलः दीजिए के इस आसान से सवाल का जवाब और कहलाइए मैथ्स जीनियस

10/22/2023 1:49:36 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे ऐसे मैथ्स के सवाल पूछ लिए जाते हैं कि कई बार एक आसान से सवाल का जवाब देने में लोग फेल हो जाते हैं। वहीं, कई लोग मुश्किल से मुश्किल सवाल का जवान मिनटों में सुलझा देते हैं और वो कहलाते हैं जीनियस। तो एक बार फिर सोशल मीडिया पर ऐसा ही मैथ्स का सवाल सामने आ रहा है, जिसे देख कई लोगों का दिमाग चक्कगिन्नी की तरह घूम रहा है तो कई मिनटों में इसे सॉल्व करते दिख रहे हैं। तो क्या आपके पास है इस आसान से सवाल का जवाब।


इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र में बाईं ओर संख्याओं का एक सेट है, साथ ही दाईं ओर उनके संबंधित समकक्ष भी हैं। आपका काम है? संख्या 4 का समतुल्य ज्ञात करना।


View this post on Instagram

A post shared by Maths | Science | Education (@mathcince)

शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के साथ कैप्शन में लिखा है, "अपने जीनियस दोस्त से पूछें." ब्रेन टीज़र के अनुसार, अगर 8 बराबर 5, 6 बराबर 3, और 10 बराबर 3, तो 4 किसके बराबर होगा? साथ ही, इंस्टाग्राम पेज ने प्रश्न को हल करने के लिए एक संकेत भी शेयर किया. इसमें लिखा है, "LHS (left-hand side) [बाएं हाथ] के अक्षर गिनें."

इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा- “4 सही उत्तर है.” दूसरे ने पूछा, "लेकिन कैसे?" तीसरे ने कहा- “उत्तर 4 है,”  अन्य एक ने लिखा "आठ = 5, छह = 3, दस = 3, चार = 4." 

अगर आपके पास है इस सवाल का सही जवाब तो कमेंट बॉक्स में दीजिए जवाब और कहलाइए जीनियस।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News