मुंबई में कोविड राहत केंद्र खोलने के बाद, अब टीकाकरण केंद्र शुरू करेंगे आनंद पंडित

6/9/2021 3:08:03 PM

नई दिल्ली। महामारी के इस मुश्किल दौर में नागरिकों के दिल में एक दुसरे की मदद करने का जज़्बा आशा की किरण बन कर उभरा है जिसने कितने ही लोगों की जान बचायी है और उन्हें सही वक़्त पर मदद  पहुंचाई है. मदद करने के लिए हमेशा तत्पर इन खास लोगों में एक नाम है  वरिष्ठ निर्माता और जाने माने रियल एस्टेट व्यवसायी आनंद पंडित का. अपने सभी संसाधनों को जुटा कर वे हमेशा सहायता कार्यों में योगदान देने के लिए तैयार रहते हैं।

 

 

2020 में जब पहला लॉकडाउन हुआ तब पंडित ने न सिर्फ अपनी फिल्म निर्माण एवं रियल एस्टेट कंपनियों से जुड़े  प्रवासी मजदूरों की देखभाल की बल्कि चिकित्सा किट भी बांटे और आवश्यकता अनुसार उनका मुफ्त स्वास्थ्य परिक्षण भी करवाया।साथ ही उन्होंने २५० फ्लैट  BMC (बृहन्मुंबई महानगरपालिका) को दिए लगभग १००० मरीज़ों की देखभाल के लिए. कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी वे पीछे नहीं रहे और निर्णय लिया की मुश्किल से घिरे मज़दूरों और कर्मियों की मदद के लिए वे एक प्रतिष्ठित अस्पताल के साथ मिल कर टीकाकरण केंद्र खोलेंगे।

 

वे कहते हैं "पूरी तैयारी हो चुकी है और हम हम जल्द ही एक उपयुक्त जगह ढूंढ कर ऐसा केंद्र खोलेंगे जहाँ फिल्म और रियल एस्टेट व्यवसाय से जुड़े दैनिक रोजगार कमाने वाले कर्मियों का मुफ्त टीकाकरण होगा. साथ ही मैं प्रायोजित करूंगा एक टीकाकरण अभियान  IFTDA (Indian Film & Television Directors' Association) के सभी कर्मियों के लिए।'

 

पंडित फिलहाल कोशिश कर रहे हैं की टीकों का आयात विदेश से करने की मंजूरी उन्हें मिल जाये ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का आसानी से टीकाकरण हो पाए. हाल ही में पंडित खबरों में थे जब उन्होंने अमिताभ बच्चन और अजय देवगन के साथ मिलकर दादर और जुहू में कोविड राहत केंद्र खोले जहाँ बिस्तर एवम ऑक्सीजन का पूरा प्रबंध था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Related News

Recommended News