B''day spcl: पहली ही मुलाकात में सैफ को दिल दे बैठीं थी अमृता सिंह, तलाक के बाद जी रहीं हैं ऐसी लाइफ

2/9/2020 10:37:36 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. एक्टर सैफ अली खान की एक्स वाइफ और एक्ट्रेस रह चुकी अमृता सिंह का आज बर्थडे हैं। अमृता सिंह आज पूरे 62 साल की हो गईं हैं। जब भी बॉलीवुड में किसी की लव स्टोरी का जिक्र होता है तो अमृता और सैफ अली खान की प्रेम कहानी को पहले याद किया जाता है। भले ही शादी के कुछ साल बाद दोनों का तलाक हो गया, लेकिन इनकी लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी।  तो चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनकी पहली मुलाकात से लेकर अलग होने की कहानी...

PunjabKesari

बता दें, अमृता सिंह अपने जमाने की सबसे सुंदर एक्ट्रेसेस में से एक थीं। कोई भी उन्हें देखते कि साथ ही उन्हें दिल दे बैठता था। एक्ट्रेस अपनी लाइफ में अफेयर की खबरों को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं। 

PunjabKesari

सैफ और अमृता की लव स्टोरी शायद ही कुछ लोग होंगे जो नहीं जानते होंगे,तो चलिए बताते हैं हम आपको इनकी फिल्मी लव स्टोरी की कहानी...
बात 1992 की है जब अमृता सिंह बॉलीवुड में सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती थी और फिल्मों में अपनी अच्छी पहचान बना चुकी थीं। उन दिनों सैफ फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे थे। एक दिन इस फिल्म की पूरी स्टारकास्ट का एक साथ फोटोशूट होना था, बस वहीं से दोनों के प्यार का टांका जुड़ना शुरू हो गया था। फोटोशूट के दौरान सैफ, अमृता के कंधे पर हाथ रखने की कोशिश कर रहे थे। सैफ को ऐसा करते हुए अमृता ने नोटिस कर लिया था। 

PunjabKesari

सैफ की इस हरकत में गुस्से की बजाए अमृता उनकी और खिंची चली गई। फोटोशूट के बाद सैफ के दिल में अमृता के लिए एक खास जगह बन गई। इसके बाद दोनों की मुलाकाते बढ़ने लगी। एक दिन सैफ ने अमृता को कॅाल कर डिनर के लिए इनवाइट किया। यह सुनकर अमृता चौंक गई और डिनर के लिए बाहर जाने से मना कर घर में साथ में खाना खाने को कहा। 

PunjabKesari
बस फिर ज्यादा देर न करते हुए सैफ अमृता के घर डिनर के लिए पहुंच गए। उस वक्त अमृता ने बिल्कुल भी मेकअप नहीं किया था। सिंपल लुक में देख सैफ अमृता की तरफ ओर और आकर्षित हो गए। उन्हें लगा वो सच में ही उन्हें प्यार करती हैं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। उन दिनों अमृता फिल्म इंडस्ट्री की स्टार थी जबकि सैफ इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे।

PunjabKesari

साल 1991 में दोनों ने छिपकर शादी की। दोनों की प्राइवेट शादी से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री और लोग काफी हैरानी में थे। हालांकि, दोनों की शादी लंबे समय तक नहीं टिक पाई और साल 2004 में दोनों अलग हो गए।

PunjabKesari
तलाक के बाद सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'तलाक के बाद से मैं अपने बच्चों से नहीं मिला, क्योंकि बार-बार मुझे मेरी औकात याद दिलाई जाती है। बुरा व्यवहार, ताने और गालियां, ये सब मैंने बर्दाश्त किया है। तलाक के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।'

PunjabKesari
वहीं तलाक के बाद अमृता ने सैफ पर साथ ना देने का आरोप लगाया था।

PunjabKesari
तलाक के कुछ सालों बाद सैफ को नया लाइफ पार्टनर मिल गया। साल 2012 में सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली, जिससे उनका एक बेटा तैमूर है। वहीं अमृता सिंह अकेले दो बच्चों सारा और इब्राहिम हैं के साथ रह रहीं हैं, जिनमें से सारा अली खान आज बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

suman prajapati


Related News

Recommended News