B''day Spcl: अब ऐसे दिखते हैं 70 के दशक के मशहूर एक्टर अमोल पालेकर, गर्लफ्रेंड की वजह से रखा था फ़िल्मी दुनिया में कदम

11/24/2019 12:35:35 PM

बॉलीवुड तड़का डेस्क। 70 के दशक में अपनी एक्टिंग और कॉमिक टाइमिंग से सभी का दिल जीतने वाले एक्टर और डायरेक्टर अमोल पालेकर आज अपना 75th बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अमोल पालेकर की फिल्म 'गोलमाल' को कोई भूल नहीं सकता है। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर अवार्ड दिया गया था। एक्टिंग के साथ पेंटिंग के शौक़ीन अमोल पालेकर का आर्ट में बहुत ज्यादा इंट्रेस्ट था। आइए आपको बताते हैं अमोल पालेकर से जुड़े कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट:

PunjabKesari, Amol Palekar Birthday

एक्टर और डायरेक्टर बनने से पहले अमोल पालेकर बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क थे, बाद में नौकरी छोड़ने के बाद वह एक्टिंग में आए।

PunjabKesari, Amol Palekar Birthday

अमोल पालेकर के एक्टिंग में आने के पीछे भी एक वजह थी। यह वजह कोई और नहीं बल्कि उनकी गर्लफ्रेंड थी। अमोल पालेकर की गर्लफ्रेंड चित्रा एक थिएटर आर्टिस्ट थीं। उनके साथ ज्यादा समय बिताने के लिए उन्होंने थिएटर ज्वाइन किया था।

PunjabKesari, Amol Palekar Birthday

थिएटर में अमोल पालेकर की मुलाकात फेमस डायरेक्टर सत्यदेव दुबे से हुई थी। उन्होंने अमोल को अपने प्ले का ऑफर दिया। जिसके बाद उनकी थिएटर में एंट्री हुई थी। एक इंटरव्यू में अमोल पालेकर ने बताया था कि सत्यदेव दुबे ने उन्हें बेसिक एक्टिंग सिखाई थी।

PunjabKesari, Amol Palekar Birthday

जिसकी बाद से उनका बतौर एक्टर करियर शुरू हो गया।

PunjabKesari, Amol Palekar Birthday

बासु चटर्जी ने अमोल पालेकर को एक फिल्म ऑफर की थी। जिसमें वह जया बच्चन के साथ नजर आते। मगर अमोल ने फिल्म के लिए मना कर दिया। कुछ समय बाद बासु चटर्जी फिर से अमोल पालेकर के पास फिल्म लेकर गए। इस बार उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दिया और यह फिल्म सुपरहिट हुई।

PunjabKesari,Amol Palekar Birthday

एक्टिंग के बाद अमोल पालेकर ने डायरेक्शन में अपना हाथ आजमाया। फिर वह डायरेक्शन में ही उतर गए। अमोल पालेकर ने 'दायरा', 'पहेली' और 'अनकही' जैसी कई फिल्में डायरेक्ट की हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Akash sikarwar


Recommended News

Related News