आर्थिक तंगी से जूझ रहे पत्रकारों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन, 3 महीनों के लिए मुहैया करवाया राशन-पानी का खर्च

6/1/2021 4:17:55 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. कोरोना वायरस ने देश के हालात बदतर कर दिए हैं। कई लोग इलाज की कमी से मर रहे हैं तो किसी को खाने के लाले पड़े हैं। ऐसे संकट के समय में देश की हस्तियां आगे आकर लोगों की मदद कर रही हैं। बीते दिनों सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने देश के जरूरतमंदों के लिए 22 करोड़ रुपए दान किए थे। वहीं अब हाल ही में एक बार फिर तंगहाली में पत्रकारों की मदद कर बिग बी चर्चा में आ गए हैं।

 


कोरोना काल में कई फ्रीलांस पत्रकार और फोटोग्राफर्स काम न मिलने की वजह से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, बिग बी ने हाल ही में कई पत्रकारों को राशन-पानी, बिजली का बिल, मकान का किराया, बच्चों की फीस जैसी बुनियादी चीजें देकर उनकी जरूरतों को पूरा कर किया है।


जाने-माने चैनल के पत्रकार एस फिदाई ने बताया, 'बिग बी ने कुछ अरसा पहले जरूरतमंद फ्रीलांस पत्रकारों की मदद की इच्छा जाहिर की थी। उनके पास एक लिस्ट थी, मगर वह आश्वस्त होना चाह रहे थे कि मदद सही व्यक्ति को मिले, तो हमने उन्हें वह लिस्ट वैरिफाइ करके दी। वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि काम न होने की सूरत में इन मीडियाकर्मियों का गुजारा कैसे हो रहा होगा? बिग बी ने कई पत्रकारों को तीन-तीन महीनों का बुनियादी खर्च मुहैया करवाया। जिन लोगों को मदद मिली है, वे सभी सीनियर फ्रीलांस जर्निलस्ट हैं और मीडिया में उन्हें तकरीबन 20-25 साल से ज्यादा का वक्त हो गया है। बिग बी ने ये काम बिना किसी प्रचार के किया है, क्योंकि वो कोई पब्लिसिटी या कोई दिखावा नहीं करना चाहते।


इससे पहले कोरोना संकट में दान न करने पर वह ट्रोल हुए थे और बाद में डोनेट करने के बाद भी ट्रोल हुए थे। जिसे बाद बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा था, 'हां मैं चैरिटी करता हूं, लेकिन मेरा मानना है कि बोलने से बेहतर है करना। उन्होंने लिखा कि उन्होंने और उनके परिवार ने बीते कुछ सालों में जो चैरिटी की है उसका सोशल मीडिया पर शो-ऑफ नहीं किया। सिर्फ लेने वाले को पता है।' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News