अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव में शामिल होंगे अमिताभ बच्चन और रजनीकांत

11/20/2019 2:03:40 AM

मुंबईः अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव 2019 : इफ्फी :कल से यहां शुरू होने जा रहा ह। इसे लेकर खबरें आ रही हैं कि अमिताभ बच्चन तथा रजनीकांत जैसे महान अभिनेता उद्घाटन समारोह में विशेष मेहमान होंगे । इफ्फी इस साल अपने आयोजन की स्वर्ण जयंती मना रहा है और इस अवसर की मेजबानी फिल्म निर्माता करण जौहर करेंगे। 
PunjabKesari
20 से 28 नवंबर तक चलने वाले इस 50वें इफ्फी समारोह में 76 देशों की 250 से अधिक फिल्में दिखाई जाएंगी और रूस इस साल समारोह में सहयोगी देश के रूप में शिरकत कर रहा है। कल यहां डा . श्यामा प्रसाद मुखर्जी इनडोर स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह में सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर, केंद्रीय मंत्री श्रीपद यसो नायक, अमिताभ बच्चन और रजनीकांत विशेष सम्मानित मेहमान के तौर पर शामिल होंगे ।गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। सावंत ने बताया,‘‘ मैंने जब निरीक्षण कर लिया है।तैयारियां पूरी हैं ।'' 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि उन्हें इफ्फी के लिए नौ हजार पंजीकरण मिले थे जिनमें से सात हजार को मंजूरी दी गयी है। सावंत ने साथ ही बताया कि इस फिल्मोत्सव पर अनुमानत: 40 करोड़ रूपये का खर्चा आएगा जिसमें से 18 करोड़ रूपये का खर्चा गोवा सरकार उठाएगी और करीब 22 . 23 करोड़ रूपये का खर्च सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा वहन किया जाएगा। उद्घाटन समारोह में रजनीकांत को ‘‘स्पेशल आइकन आफ गोल्डन जुबली अवार्ड'' से सम्मानित किया जाएगा ।
PunjabKesari
वहीं 28 नवंबर तक चलने वाले समारोह में अमिताभ बच्चन की सात से आठ फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा जिनमें ‘शोले' भी शामिल होगी। पूर्व रक्षा मंत्री तथा गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर एक सात मिनट की लघु फिल्म भी उद्घाटन समारोह में दिखाई जाएगी । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News