अक्षय कुमार के बर्थडे पर जानें उनके फिल्मी करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

9/9/2019 2:08:24 AM

मुंबईः बॉलीवुड के खतरों के खिलाड़ी माने जाने वाले अक्षय कुमार का आज बर्थडे है। अक्षय आज 9 सितंबर को अपना 52वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो चलिए आप अक्षय के जन्मदिन पर आपको बताते है उनके फिल्मी करियर के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।
PunjabKesari
क्या आप जानते हैं कि अक्षय कुमार साल 1991 में बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद 2019 तक वह करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। अक्षय ने 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी', 'अजनबी', 'धड़कन', 'हेराफेरी', 'सिंह इज किंग', 'पैडमैन' और 'मिशन मंगल' समेत कई हिट फिल्में दी हैं।
PunjabKesari
वर्ष 2004 में अक्षय कुमार की एक और सुपरहिट फिल्म ..मुझसे शादी करोगी..रिलीज हुई। डेविड धवन निर्देशित इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और सलमान खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी। हास्य से भरपूर इस फिल्म में वह सर्वश्रेष्ठ हास्य कलाकार और सर्वश्रेष्ठ सहायक एक्टर के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित किए गए। 
PunjabKesari
लेकिन अभी अक्षय की का नाम और ऊपर जाने वाला था। वर्ष 2007 अक्षय कुमार के सिने कैरियर के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण वर्ष साबित हुआ। इस वर्ष उनकी नमस्ते लंदन, हे बेबी , वेलकम और भुलभुलैया जैसी सुपरहिट फिल्में रिलीज हुई। इन फिल्मों में अक्षय कुमार के अभिनय के अलग अलग रूप देखने को मिले। फिल्म नमस्ते लंदन के लिये वह सर्वश्रेष्ठ एक्टर के फिल्म फेयर पुरस्कार से नामांकित किए गए।        
PunjabKesari
वर्ष 2008 में रिलीज फिल्म ..सिंह इज किंग.. अक्षय कुमार की सर्वाधिक सुपरहिट फिल्म साबित हुई। 
PunjabKesari
जानकारी के लिए बता दें अक्षय कुमार ने अभिनय के साथ ही जोकर, ओ माई गॉड, पटियाला हाउस, खिलाड़ी 786 और द बॉस जैसी कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया है। अक्षय कुमार ने अपने ढ़ाई दशक लंबे सिने कैरियर में लगभग 100 फिल्मों में काम किया है।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pawan Insha


Recommended News

Related News