इन फिल्मों की बदौलत बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' बने अक्षय कुमार

8/13/2018 6:26:48 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार एेसे स्टार्स में से एक हैं जिन्होंने मसाला फिल्मों के दौर में भी कई जरुरी मुद्दों को उठाया और क्लासिक फिल्में दी। वैसे किसी ने कभी नहीं सोचा था कि दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाला एक आम लड़का एक दिन बॉलीवुड की खिलाड़ी बन जाएगा। 20 साल से भी ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे अक्षय ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनकी फिल्मों के प्रति लोगों का अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। बॉलीवुड में एेसा कोई एक्टर नही है जो उनकी जगह ले सके। तो चलिए आज हम आपको अक्षय की उन सुपरहिट फिल्मों के बार मे बताएंगे जिन्होंने उनकी छवि को ही बदल दिया-

 

PunjabKesari

 

1. टॉयलेट: एक प्रेम कथा’


फिल्म ‘टॉयलेट : प्रेम कथा’ अक्षय की बेहतरीन फिल्मों से एक है। इस फिल्म में समाज में फैली शौचालय की समस्या को उजागर किया गया। फिल्म में अक्षय ने 36 साल के केशव का किरदार निभाकर फैंस का दिल जीत लिया। 

 

PunjabKesari

 

2. रुस्तम 


2016 में रिलीज हुई अक्षय की ये फिल्म हिट फिल्मों मे से एक रही। इस फिल्म के लिए उनको नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। फिल्म में रुस्तम का किरदार निभा रहे नेवल कमांडर के ड्रेस में अक्षय स्क्रिन पर छा गए थे। 

 

PunjabKesari

 

3. राउडी राथौड़ 


2012 में रीलिज हुई अक्षय की फिल्म ‘राउडी राथौड़’ साउथ के फिल्म की रीमेक थी। फिल्म में अक्षय ने डबल रोल निभाया था।फिल्म 100 करोड़ के क्लब शामिल हुई। फिल्म में अक्षय की एक्टिंग ने लोगों को खूब हंसाया भी और अपनी दमदार एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया। 

 

PunjabKesari


4. एयरलिफ्ट 


सच्ची घटना पर आधारित फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में अक्षय की एक्टिंग ने सबका दिल जीत लिया। इस फिल्म में अक्षय ने अपने करियर की सबसे बेहतरीन एक्टिंग की। फिल्म में अक्षय ने इराक और कुवैत वॉर के दौरान फंसे भारतीयों को निकालने वाले एक बिजनेस मैन का रोल निभाया था।

 

PunjabKesari

 


5. हाउसफुल-2 

2012 में रिलीज हई स्टॉप कॉमेडी फिल्म ‘हाउसफुल-2’ ने दर्शकों को खूब हंसाया। फिल्म हाउसफुल की सीक्वल थी। अपने दमदार एक्टिंग उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया था कि वो हर रोल के लिए बिल्कुल फिट एक्टर हैं। 

 

PunjabKesari

 


6. पैडमैन 


2018 में रिलीज हुई अक्षय की फिल्म 'पैडमैन' सैनिटरी नैपकीन जैसे मुद्दे पर बनी है। 
फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स से भी बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। रुणाचलम मुरुगनथम की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था। फिल्म में अक्षय की दमदार एक्टिंग ने सबको हैरान कर दिया। 

 

PunjabKesari

 


7. हेरा फेरी 


फिल्म में अक्षय की सुनील शेट्टी और परेश रावल के बीच की केमेस्ट्री देखने लायक थी। फिल्म में डायलॉग और कॉमिक सीन देखने लायक थे। इस फिल्म को चाहे जितनी भी बार देख लो आप हमेशा हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे। फिल्म में अक्षय के फनी और कॉमेडी अंदाज को फैंस ने काफी पसंंद किया। 

 

PunjabKesari

 


8. खाकी 

2004 में रिलीज हुई फिल्म खाकी में अक्षय ने पुलिस ऑफिसर की यादगार भूमिका निभाई। अक्षय की ये फिल्म उनके शुरुआती हिट फिल्मों में से एक थी। फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन, अजय देवगन, एेश्वर्या राय बच्चन, अहम किरदार में नजर आए।

 

PunjabKesari


9. ऐतराज

इस फिल्म में अक्षय कुमार ने ऐसे हीरो का किरदार निभाया जिसका एक महिला ने यौन शोषण किया था। इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया और सुपरहिट साबित हुई। फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान और प्रियंका चोपड़ा दमदार किरदार निभाती हुई नजर आईं। 

 

PunjabKesari


10. गब्बर इज बैक


2015 में रिलीज हुई गब्बर इज बैक में अक्षय एंग्री यंग मैन का किरदार निभाते हुए नजर आए। फिल्म में उनके एक्शन और एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया। 

 

PunjabKesari

 


11. भूल-भुलैया 


इस फिल्म में अक्षय ने एक मनोवैज्ञानिक रोल किया है जो एक भूतिया कहानी को हल करता है। हालांकि बॉलीवुड के लिए ये एक नया कॉन्सेप्ट था लेकिन फिर दर्शकों के बीच ये फिल्म सराही गई और सुपरहिट हुई। 

 

PunjabKesari

 

12. नमस्ते लंदन 

अक्षय की सबसे अच्छी फिल्मों में से एक नमस्ते लंदन रही। इस फिल्म में वह लंदन जाकर लोगो को भारत की अहमियत बताते है। फिल्म में उनके शांत एक्टिंग को लोगों ने काफी प्यार दिया। फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ थीँ। 

 

बता दें कि इन फिल्मों के अलावा अक्षय ने जॉली एलएलबी-2 (2017), ओ माय गॉड (2012), सिंग इज किंग (2008),वेलकम (2007), फिर हेरा फेरी (2006) जैसी फिल्मों में अपने एक्टिंग के हुनर से करोड़ों लोगों का दिल जीता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Neha


Recommended News

Related News