20 दिन से हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे सौमित्र चटर्जी की हालात नाजुक,लगातार घट रहे हैं प्लेटलेट्स

10/26/2020 10:58:26 AM

मुंबई: दिग्गज बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी की हालत रविवार को और बिगड़ गई। डाॅक्टरों का कहना है किउनकी हालत 'बहुत नाजुक' है। एक निजी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि 85 साल के एक्टर पर इलाज का असर नहीं हो रहा है। हालांकि, उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें कोविड ICU से नॉन-कोविड सेक्शन में शिफ्ट कर दिया गया है।

PunjabKesari

डॉक्टर्स ने बताया कि उनकी न्यूरोलॉजिकल कंडीशन बिगड़ती जा रही है और सोचने-समझने की शक्ति काफी कम हो गई है। डाॅक्टर ने कहा कि चटर्जी के प्लेटलेट्स लगातार गिर रहे हैं।उनका दिल, फेफड़ा सही तरह से काम कर रहे हैं। ब्लड प्रेशर भी सही है, पर परेशान करने वाली बात उनकी चेतना है। एक्टर की की उम्र और पहले से अन्य बीमारियां डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय हैं। उन्हें म्यूजिक थैरेपी भी दी जा रही है।

PunjabKesari

बता दें कि सौमित्र चटर्जी  6 अक्टूबर को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। 7 अक्टूबर को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि 15 अक्टूबर को वे कोरोना से जंग जीत गए थे। 

PunjabKesari

काम की बात करें तो उन्होंने  सितंबर के आखिरी हफ्ते में ही एक सीरीज की शूटिंग पूरी की थी। वह परमब्रत चट्टोपाध्याय की फिल्म अभिज्ञान की शूटिंग भी कर रहे थे। इसके अलावा वह अपनी बायोपिक और डॉक्यूमेंट्री पर भी काम कर रहे थे। सौमित्र चटर्जी पहले ऐसे भारतीय एक्टर हैं, जिन्हें 2018 में फ्रांस सरकार ने लीजन ऑफ ऑनर से सम्मानित किया था। यह फ्रांस सरकार का सबसे बड़ा सिविलियन अवॉर्ड है। इसके अलावा वह पद्म भूषण, दादा साहब फाल्के अवॉर्ड, नेशनल फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Related News

Recommended News