दुखद: नहीं रहीं दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हो चुकीं एक्ट्रेस केपीएसी ललिता, 74 की उम्र में ली आखिरी सांस

2/23/2022 10:37:29 AM

मुंबई: साल 2022 बी-टाउन के लिए काल बन कर आया है। साल की शुरुआत में इंडस्ट्री से एक के बाद एक बुरी खबर आ रही हैं। फरवरी महीने ही इंडस्ट्री के कई दिग्गज स्टार्स दुनिया को अलविदा कह गए हैं। वहीं अब दक्षिण भारतीय फिल्मी जगत से एक दुखभरी खबर सामने आई है। प्रसिद्ध मलयालम एक्ट्रेस केपीएसी ललिता का मंगलवार देर रात निधन हो गया है।

PunjabKesari

74 साल की केपीएसी ने केरल के त्रिपुनिथुरा स्थित अपने आवास पर अंतिम सास ली।  जानकारी के मुताबिक, ललिता बीते काफी दिनों से बीमार थीं। कुछ समय पहले उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया था।

PunjabKesari

काम की बात करें तो ललिता ने एक्टिंग के क्षेत्र में थिएटर कलाकार के रूप में कदम रखा था। वह सबसे पहले केपीएसी (केरल पीपुल्स आर्ट्स क्लब) के साथ जुड़ी थीं। यहीं से उन्होंने थिएटर कलाकार के रूप में अभिनय करना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया। ललिता ने साल 1969 में के.एस सेतुमाधवन द्वारा निर्देशित 'कुट्टुकुडुंबम' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। अपनी शानदार एक्टिंग के लिए वह कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी हैं। उन्होंने चार राज्य पुरस्कार जीते हैं और वह दो बार सर्वश्रेष्ठ सहायक एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल कर चुकी हैं।


पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने मलयालम फिल्म निर्देशक भारतन शादी रचाई थी।ललिता के परिवार में उनके एक्टर-निर्देशक बेटे सिद्धार्थ भारतन और बेटी श्रीकुट्टी हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News