अभिनेत्रियों को लेकर बदल रहा है सिनेमा : डायना

8/18/2016 11:24:00 AM

नई दिल्ली: शुक्रवार को रिलीज हो रही फिल्म ‘हैप्पी भाग जायेगी’ में मुख्य किरदार निभा रही डायना पेंटी के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों में अभिनेत्रियों और महिलाओं को लेकर भारतीय सिनेमा बदल रहा है। चार साल पहले फिल्म ‘कॉकटेल’ से अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत करने वाली डायना ने कहा कि पिछले पांच-छह वर्षों में बॉलीवुड में अभिनेत्रियों को लेकर बड़ा बदलाव आया है और महिला किरदारों पर आधारित फिल्में अब ज्यादा बन रही है। 

अब वह दौर नहीं रहा कि जब अभिनेत्रियों को सिर्फ ग्लैमर या नाच-गाने के लिये रखा जाता था।  डायना ने कहा, "पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई फिल्में आयी है जिसमें अभिनेत्रियों का किरदार काफी सशक्त रहा है और उन फिल्मों ने सिनेमाघरों में अच्छा किया। ‘कहानी‘,‘क्वीन’, ‘मर्दानी‘ ‘तनु वेड्स मनु: रिटन्र्स‘, ‘जय गंगाजल’ जैसी फिल्मों को सबने सराहा। मुझे लगता है अब दर्शक भी ऐसी फिल्मों को देखना चाहते है जिसके केन्द्र में कोई महिला हो।"

‘हैप्पी भाग जायेगी’ में डायना के साथ अभय देओल, अली फजल, जिमी शेरगिल और पीयूष मिश्रा जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। मुदस्सर अजीज द्वारा निर्देशित और आनंद एल. राय द्वारा निर्मित यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 19 अगस्त को रिलीज होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News