Anupamaa: अनुपमा की जिंदगी में होगी नई शुरुआत, शो में आएगा लीप!

3/31/2023 1:28:21 PM

नई दिल्ली।  टीवी सीरियल अनुपमा में आज के एपिसोड में आप देखेंगे कि भावेश अनुपमा के लिए अपने हाथों से खिचड़ी बनाकर लाता है लेकिन अनुपमा उसे खाने से इंकार कर देती है। इसपर अनुपमा की मां उसे काफी समझाती है तो वह थोड़ा सा खा लेती है। वहीं अनुपमा जब सो जाती है तो उसकी मां बोलती है कि वह अपनी बेटी को दोबारा से मजबूत बनाएगी। अनुज बेशक उसके साथ नहीं है लेकिन उसकी यादें आज भी उसके साथ हैं। इधर अनुज अनुपमा का सपना देखता है। जब वह सोकर उठता है तो उसे एहसास होता है कि वह चाहकर भी अनुपमा को भुला नहीं पा रहा है। अनुज माया के घर से जाने की भी कोशिश करता है लेकिन माया उसे जाने नहीं देती है।

अनुपमा के लिए भावेश ने बनाई खिचड़ी 
आज के एपिसोड में आप देखेंगे कि अनुपमा कपाड़िया हाउस छोड़ने के बाद बुरी तरह बिखर चुकी है। ऐसे में अनुपमा की मां उसे संभालती है और इस दुख की घड़ी में उसे हिम्मत देते है। भावेश अनुपमा के लिए खिचड़ी बनाकर लाता है और उसे खिलाने की कोशिश करता है लेकिन अनुपमा मना कर देती है। इस पर भावेश कहता है कि उसने और मां ने भी खाना नहीं खाया है। यह सुनकर अनुपमा अपने हाथों से उन्हें खाना खिलाती है।

अनुपमा को डायरी देगी कांता
कांता अनुपमा को अपनी गोद में ही सुला लेती है। बाद में वह भावेश से कहती है कि वह अपनी बेटी को टूटने नहीं देगी। अनुपमा के जीवन में एक नया अध्याय शुरू होगा और वह ऐसे चमकेगी कि सारी दुनिया उसे देखती ही रही जाएगी। कांता कहती है कि एक जगह जब बार-बार चोट की जाए तो पत्थर भी टूट जाता है। वहीं अनुपमा अपनी मां के पास आती है और बोलती है कि हमेशा उसी के साथ ऐसा क्यों होता है। वह किसी के लिए चाहे कुछ भी कर ले हमेशा  कम ही पड़ जाता है। अनुपमा अनुज के फोन आने का बेसब्री से इंतजार कर रही होती है इसपर उसकी मां बोलती है कि उसे किसी से बात करने की जरूरत नहीं, और कुछ दिन उसे फोन से दूर रहना चाहिए। अनुपमा से यह सब कहकर कांता उसके  लिए एक डायरी लेकर आती है  जिसपर 'नई शुरूआत' लिखा होता है। कांता कहती है  कि वह अपने मन की बात वह इस डायरी में लिख सकती है। 

माया के घर रुकेगा अनुज
दूसरी तरफ अनुज माया के घर सो रहा होता है। सोते हुए वह सपना देखता है कि अनुपमा उसे उठा रही है। वहीं जब उसकी आंख खुलती है तो उसे मसहूस होता है कि वह अनुपमा को चाहकर भी भूल नहीं पा रहा है। तभी छोटी अनु अनुज के पास पहुंच जाती है। अनु से मिलकर अनुज माया का शुक्रिया अदा करके घर से जाने की कोशिश करता है और कहता है कि वह मुंबई में किसी दोस्त के घर रुक जाएगा। अनुज माया से रिक्वेस्ट करता है कि वह छोटी अनु से उसे रोज मिलने दे। इतने में अनुज की तबियत खराब होने लगती है तो माया जबरदस्ती उसे अपने घर रोक लेती है। शो के प्रीकैप में दिखाया जाता है कि अनपुमा की मां अनुज से बात करने के लिए जाती है लेकिन अनुज मैसेज भेजता है कि अनुज अब अनुपमा की जिंदगी से हमेशा के लिए जा चुका है। इसपर अनुपमा काफी रोने लगती है। वहीं अब शो के आने वाले एपिसोड्स को देखकर लग रहा है कि बहुत जल्द ही सीरियल में लीप आने वाला है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News