रीगल के बाद अब शीला सिनेमा भी हुआ बंद

4/30/2017 6:46:59 PM

मुंबईः दिल्ली में एक के एक बाद सिनेमा थियेटर पर ताले लगते जा रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे सिंगल स्क्रीन थिएटर युग का अब अंत होने जा रहा है। बॉक्स ऑफिस में जबरदस्त धूम मचाने वाली फिल्म बाहुबली 2 भी दिल्ली के उस सिनेमा हॉल को नहीं बचा सकी जिसे 56 साल पहले बनाया गया था। दिल्ली के दिल कहे जानेवाले कन्नॉट प्लेस में फेमस रीगल सिनेमा हॉल बंद होने के बाद अब इस सूची में शीला सिनेमा का नाम भी दर्ज हो गया है, जिसे 28 अप्रैल यानि शनिवार को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

दरअसल, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास बने शीला थियेटर लगातार वित्तीय संकट से जूझ रहा था। लेकिन, उसे अगर बाहुबली 2 स्क्रीनिंग की इजाजत दे दी जाती जिसने पहले ही दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है तो इस थियेटर को फौरी तौर पर बड़ी राहत मिलती। लेकिन, ऐसा नहीं हो पाया। यह सिनेमाघर वित्तीय नुकसान का सामना कर रहा था और फिल्म बाहुबली 2 के प्रदर्शन का अधिकार नहीं मिलने पर यह नुकसान कई गुना बढ़ गया।

शीला सिनेमा के मालिक उदय कौशिक ने कहा, “हमने शनिवार से इसे बंद कर दिया है। हम लगातार थियेटर को नुकसान में चला रहे थे और इसे और आगे चलाना हमारे लिए नामुमकिन सा होता जा रहा था।” कौशिक ने आगे बताया कि वैसे तो इसे बंद करने की हमारी पहले से तैयारी थी। लेकिन अगर बाहुबली 2 को स्क्रीनिंग करने की हमें इजाजत मिल जाती तो शीला थियेटर में एक नई जान आ जाती और कुछ दिनों तक हम इसे और चला पाते।

उन्होंने बताया कि वह शीला को मल्टीप्लेक्स में तब्दील करने की आशा करते हैं। शहर में एक पर्दे वाले कई सिनेमाघर अब मल्टीपल स्क्रीन के साथ चल रहे हैं जिनमें प्लाजा, संगम, सत्यम और रिवोली शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News