गूगल ने डूडल के जरिये गायिका सेलीना क्विंटेनिला को किया याद

10/17/2017 7:22:06 PM

मुंबईः गूगल ने मंगलवार को लैटिन संगीत की सबसे अविश्वसनीय स्टार और दिवगंत मैक्सिकन-अमेरिकी गायिका सेलेना क्विंटानिला को एक एनिमेटेड गायन कार्टून डूडल समर्पित किया है। बिलबोर्ड की खबर के मुताबिक, क्विंटानिला का पहला स्टूडियो अल्बम 'सेलेना' 17 अक्टूबर 1989 को रिलीज हुआ था। इसके साथ ही सेलेना ने पांच और अल्बमों में मुख्य गायिका की भूमिका निभाई थी। उन्हें टीजानो संगीत की रानी कहा जाता था।

 

ड्रीमिंग ऑफ यू, आई कुड फॉल इन लव और बीडी बीडी बॉम बॉम जैसे कई गाने लोगों के सिर चढ़कर बोले। गूगल ने डूडल के माध्यम से एक वीडियो भी दिया है।

 

यह डूडल एक एनिमेटेड वीडियो के माध्यम से क्विनटानिला के जीवन के बारे में बताता है। एनिमेटेड वीडियो में क्विनटानिला को घर पर गाते दिखाया गया है। साथ ही क्विनटानिला को कैफे, शादी और टोर बस में भी गाते हुए दिखाया गया है। वीडियो में क्विनटानिला के सबसे लोकप्रिय गाना, “बीडी बीडी बॉम बॉम” पर सेट किया गया है। गूगल क्विनटानिला के पहले स्टूडियो एल्बम “सेलीन” की वर्षगांठ पर डूडल लॉन्च कर रहा है, जो 28 साल पहले शुरू हुआ था।

 

क्विनटिला ने सबसे पहले स्पेनिश में अपने पहले गाने को रिकॉर्ड किया था, जब वह आठ साल की थी और नौ साल की उम्र में एक बैंड शुरू कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News