बिजनैस स्कूलों में होगी ‘उड़ता पंजाब’ पर स्टडी

6/30/2016 3:35:42 PM

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' पर अब बिजनैस स्कूलों में स्टडी होगी। अभिषेक चौबे के निर्देशन में बनी फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ हाल ही में प्रदर्शित हुई है। फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, करीना कपूर और दिलजीत दोसांझ ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म के रिलीज से पहले सेंसर बोर्ड और फिल्म के निर्माता-निर्देशकों के बीच एक जंग सी छिड़ी हुई थी।

सेंसर बोर्ड ने फिल्म के कुछ सीन्स पर कट लगाने के मांग की थी जो फिल्म से जुड़े लोगों का पसंद नहीं आया। अब फिल्म के विवाद के बाद यह देशभर के बिजनेस स्कूलों एवं संस्थानों के लिए चर्चा का विषय बन गई है। इस फिल्म पर देशभर में विवाद हुआ था, जिसे देखते हुए इसे बिजनेस स्कूलों ने इस पर अध्ययन किया है और इस फिल्म से जुड़े तमाम विवादों पर प्रकाश डाला है। 

अध्य्यन में बताया गया है कि किस तरह फिल्म की रिलीज के समय लोगों की राय उपजी, जो फिल्म की रिलीज के बाद भी चर्चा का विषय बनी हुई है।  फिल्मकार मधु मंतेना ने कहा, "फिल्म‘उड़ता पंजाब’कई चुनौतियों से जूझने के बावजूद सफल रही है। हम विवादों के बीच एक साथ खड़े थे। हमें लगातार मीडिया और प्रबंधन कॉलेजों एवं संस्थानों से कई तरह के सवाल पूछे जा रहे हैं, जो उड़ता पंजाब पर अध्ययन करना चाहते हैं।"