भारत की पहली महिला IPS अधिकारी किरण बेदी पर बनने जा रही बायोपिक, डायरेक्टर कुशाल चावला ने किया ऐलान

6/13/2024 10:19:40 AM

मुंबई. फ्रीस्टाइल तैराकी में भारत के पहले पैरालंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर की बायोपिक 'चंदू चैंपियन' 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन ने 'चंदू चैंपियन' का किरदार निभाया है। अब भारत की पहली महिला IPS अधिकारी किरण बेदी पर भी बायोपिक बनने जा रही है। मेकर्स ने टीजर जारी कर इसकी अनाउंसमेंट कर दी है।

PunjabKesari
टीजर में आप देख सकते हैं कि फिल्म का नाम 'बेदी : द नेम यू नो, द स्टोरी यू डोंट' रखा गया है। कुशाल चावला इस फिल्म का निर्देशन करने वाले हैं। फिल्म की कहानी भी उन्होंने ही लिखी है। यह बायोपिक अगले साल अंतर्राष्ट्रीय महिला वर्ष की 50वीं वर्षगांठ के खास मौके पर रिलीज हो सकती है।

View this post on Instagram

A post shared by Kushaal Chawla (@kushaalchawla)

बचपन से ही निडर थी किरण बेदी

बता दें आईपीएस ऑफिसर किरण बेदी बचपन से ही निडर थीं। स्कूल के दिनों में उनकी बहन से किसी ने छेड़खानी की तो किरण ने बाजार में ही उसकी पिटाई कर दी। यहीं से किरण ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश शुरू कर दी थी। उन्होंने ठान लिया था कि वह दहेज के खिलाफ लोगों को जागरूक करेंगी। किरण बेदी ने साल 1970 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने मसूरी में स्थित नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन से अपनी आईपीएस ट्रेनिंग शुरू की थी। 80 पुरुष पुलिस अधिकारियों के बीच सिर्फ वही महिला आईपीएस अधिकारी थीं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur


Related News