movie review: अज़हर

5/13/2016 3:48:04 PM

बैनर : बालाजी मोशन पिक्चर्स, एमएसएम मोशन पिक्चर्स

निर्माता : एकता कपूर, शोभना कपूर, एनपी सिंह, स्नेहा रजानी

निर्देशक : टोनी डीसूजा

संगीत : प्रीतम चक्रवर्ती, अमाल मलिक, कल्याणजी आनंदजी, डीजे चीतस

गीतकार : अरमान मलिक, अरिजीत सिंह, अंतरा मित्रा, अदिति सिंह शर्मा, सोनू निगम, प्रक्रिति कक्कड़, केके

स्टारकास्ट : इमरान हाशमी, प्राची देसाई, गौतम गुलाटी, नरगिस फाखरी, लारा दत्ता, करणवीर शर्मा, मनजोत सिंह, कुणाल रॉय कपूर और राजेश शर्मा

''अजहर'' एक बायोपिक फिल्म है जो मशहूर क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी  पर आधारित है। डायरेक्टर टोनी डीसूजा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म का प्लस प्वॉइंट है इसका म्यूजिक, ''बोल दो ना जरा'', ''इतनी सी बात है'' और क्लासिक सांग '' ओए-ओए'' भी सुनने में अच्छे लगते हैं। इसका संगीत, जो की रिलीज से पहले ही हिट है।

नरगिस फाखरी और प्राची देसाई ने किरदार के हिसाब से अच्छा काम किया है लेकिन इमरान हाशमी पूरी फिल्म के दौरान अजहर के किरदार में खुद को टिकाकर रखते हैं। लारा दत्ता का भी ठीक काम है। कुणाल रॉय कपूर का किरदार भी नेचुरल नहीं लगता।

 

कहानी

हैदराबाद के मोहम्मद अजहरुद्दीन (इमरान हाशमी) की कहानी है जिसे बचपन से अपने नाना की वजह से क्रिकेट का शौक था, क्रिकेट टीम में सेलेक्शन के साथ ही उनकी शादी नौरीन (प्राची देसाई) से होती है और उसके ही कुछ सालों के बाद संगीता बिजलानी (नरगिस फाखरी) से भी अजहर दूसरी शादी करते है।

अजहर का नाम मैच फिक्सिंग में आता है जिसकी वजह से उसका नाम एक पल में खत्म हो जाता है, फिक्सिंग के मामले में कोर्ट केस भी होते है। आगे अजहर पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोप की सच्चाई जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना पड़ेगा।