भारत के इन अमीरों के घर देखते ही रह जाएंगे आप! (PHOTOS)

8/1/2015 5:30:45 PM

नई दिल्लीः अामतौर पर लोगों के दिमाग में यह बात जरूर आती है कि अमीर और फेमस लोगों की लाइफ़स्टाइल कैसी होती होगी, वे कैसे रहते होंगे? क्या खाते होंगे? आपने भी शायद कभी न कभी इस बारे में सोचा होगा।

वैसे उनके घर वास्तविकता में भी शानदार ही होते हैं। हमारे यहां सेलेब्रिटियों के घर भी करोड़ों-अरबों के हुआ करते हैं। वैसे आमतौर पर टीवी में उनके घर की कोई जानकारी नहीं दी जाती है।

लेकिन आज हम आपको बेहद ही फेमस और स्पैशल सेलेब्रिटियों के घरों के दाम और डिटेल्स बताते हैंः-

1. शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान के इस विख्यात घर का नाम ‘मन्नत’ है, जिसका मतलब होता है ‘ईश्वर के समक्ष संकल्प लेना’ और यह मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित है। इस घर की लागत 125 से 150 करोड़ तक है। यह बंगला नियोक्लासिकल स्टाइल में बनाया गया है, जो बेहद खूबसूरत दिखाई देता है. इस बंगले के पीछे एक 6 माले की बिल्डिंग भी है जो इसके दाम को जगजाहिर करती है। 

2. सचिन तेंदुलकर

मुंबई के बांद्रा इलाके में ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले ‘सचिन तेंदुलकर’ का निवास है। जिसकी लागत 90 से 100 करोड़ तक है। उनके घर के भीतर के नज़ारे तो बस किसी को भी मंत्रमुग्ध करने की क्षमता रखते हैं, जिसमें भरपूर हरियाली है। उनका घर लगभग 9,000 फीट में फैला हुआ है।

3. मुकेश अंबानी

आज जब मुकेश अंबानी के घर पर न जाने कितना कुछ कहा-सुना जा चुका है, मैं समझ नहीं पाता कि इसकी लागत कितनी है। फिर भी उन्होंने इसका नाम Antilia एंटिलिया रखा है जो अटलांटिक सागर का एक मिथकीय द्वीप है। इसके भीतर एक बॉलरूम, एक सिनेमा थियेटर और 6 मालों को पार्किंग के लिए आरक्षित रखा गया है। साथ ही यह घर 8 रिक्टर स्केल तक भूकंप के झटके बर्दास्त कर सकता है। इसकी लागत करीब 1000 करोड़ कही जाती है।

4. अमिताभ बच्चन

जहां वर्तमान में श्री बच्चन परिवार सहित रहते हैं का नाम ‘जलसा’ है जो मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है। यह दिव्य नज़ारे वाला घर बेहद बड़ा है जो लगभग 1,025 स्क्वायर फीट की जगह घेरता है, जिसकी लागत 160 करोड़ है।

5. विजय माल्या

लागत:- 33 करोड़ प्रति कोंडो। बंगलुरु में रहने वाले इस लिकर किंग माल्या विट्ठल माल्या रोड पर किंगफिशर टावर्स के नाम से बिल्डिंग्स हैं। विजय माल्या का एयरलाइंस धंधा भले ही घाटे में चल रहा हो, मगर यहां दिखने वाली ये बिल्डिंग्स बेहद शानदार नज़ारें प्रस्तुत करती हैं।

6. जॉन अब्राहम

जॉन के घर में कई जकूजी हैं और साथ ही मौजूद है एक थियेटर, जिसकी लगभग 50 लोगों की क्षमता है। संक्षेप में कहा जाए तो जॉन अपनी ज़िंदगी को यहां किंग-साइज जी रहे हैं। इसकी कीमत 100 करोड़ तक है।