इस हफ्ते लाॅन्च होगी 2022 Hyundai Venue Facelift,16 वेरिएंट, दमदार फीचर्स से लैस होगी किफायती SUV

6/13/2022 3:34:30 PM

ऑटो डेस्क: Hyundai Motors अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue के अपडेटेड मॉडल 2022 ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट 16 जून को भारत में लाॅन्च होने जा रही हैं। लाॅन्चिंग से कुछ दिन पहले ही 2022 ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट को लेकर नई जानकारी सामने आई है। पता चला है कि वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा जाएगा। नई वेन्यू तीन प्रकार के इंजन और ट्रांसमिशन के तीन विकल्पों के साथ 16 वेरिएंट में उपलब्ध होगी।

PunjabKesari

एसयूवी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपने कॉम्पिटिटर्स को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई वेन्यू आगामी 2022 मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट एसयूवी के साथ, सेगमेंट-लीडर को एक मजबूत चुनौती देने का लक्ष्य रखेगी। फिलहाल Tata Nexon भारत में बिकने वाली सभी SUVs में सबसे आगे है।

21,000 में कर सकते हैं बुकिंग 

हुंडई मोटर ने शुक्रवार से 2022 वेन्यू फेसलिफ्ट एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। कोई भी व्यक्ति एसयूवी को ऑनलाइन या डीलरशिप पर ₹21,000 की राशि पर बुक कर सकता है।

PunjabKesari

नई Hyundai Venue SUV को E, S, S+/S(O), SX और SX(O) ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। पेट्रोल इंजन वाली SUV के 11 वेरिएंट होंगे। वहीं डीजल इंजन केवल पांच वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इन 16 में से केवल पांच वेरिएंट में डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर थीम मिलेगी जिसमें ब्लैक रूफ के साथ Fiery Red का कॉम्बिनेशन होगा।

PunjabKesari

फीचर्स की बात करें तो हुंडई नई वेन्यू कई फीचर्स लेस है। SUV रिमोट से वाहन को नियंत्रित करने के लिए एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार (H2C) की पेशकश करेगी। इसमें 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स भी होंगे। नया इंफोटेनमेंट सिस्टम अब इंग्लिश के अलावा 10 क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा।

इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन, 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई और 1.2-लीटर एमपीआई कप्पा पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा।

ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल या आईएमटी के साथ-साथ डीसीटी गियरबॉक्स के विकल्प द्वारा भी किया जाएगा।  SUV में तीन ड्राइव मोड भी मिलेंगे जिनमें नॉर्मल, इको और स्पोर्ट शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News