OMG! ''जिंदगी ना मिलेगी दोबारा'' स्पेन के कॉलेजों में कोर्स का है एक हिस्सा

7/15/2022 6:24:32 PM

नई दिल्ली। जोया अख्तर द्वारा निर्देशित और रीमा कागती और जोया अख्तर द्वारा लिखित एक्सेल एंटरटेनमेंट की जिंदगी ना मिलेगी दोबारा को सभी सेगमेट के लोगों और जनरेशन्स से, खासकर शहरी ऑडियंस से ढेर सारा प्यार और सराहना मिली।

 

इस फिल्म ने मॉडर्न डे के रिश्तों पर रोशली डाली, जिसमें रोमांटिक और पारिवारिक, दोनों शामिल थे। इसके साथ ही फिल्म ने शहरी ऑडियंस को भी अपील किया जिन्होंने कैरेक्टर्स और प्लॉट के साथ खुद को रिलेट किया। यह फिल्म साल 2011 में आई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन, अभय देओल, फरहान अख्तर, कैटरीना कैफ और कल्कि कोचलिन नजर आए थें। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग स्पेन में हुई थी। इसके बाद फिल्म को स्पेन में मार्केटिंग मैनेजमेंट में एक कोर्स के लिए केस स्टडी के रूप में शामिल किया गया।

 

मार्केटिंग कोर्स स्पेन को एक प्रोडक्ट के रूप में दिखाता है और बताता है कि कैसे फिल्म ने देश के टूरिज्म में 65 प्रतिशत की वृद्धि की है। केस स्टडी के मुताबिक फिल्म ने स्पेन के एक ब्रोशर की भूमिका निभाई, जिसने रिलीज के बाद स्पेन में टूरिज्म को बढ़ावा दिया। ZNMD, जैसा कि स्पैनिश अधिकारियों द्वारा देखी गया है, इस बात का एक विशिष्ट उदाहरण है कि कैसे प्रभावी देशों की ब्रांड पोजिशनिंग फिल्मों के भीतर की जानी चाहिए, एक ऐसी चीज जिसने बिना किसी संदेह के स्पेन को बहुत ज्यादा बिजनेस दिया है।

 

फिल्म के साथ जोया अख्तर और रीमा कागती पॉप कल्चर की सबसे मजबूत आवाज़ों में से एक हैं, जो शहरी दर्शकों को आकर्षित करने वाली कहानियों के साथ आती हैं। इस जोड़ी ने हमें ऐसा कटेंट किया है जो न केवल संबंधित है बल्कि अर्बन सोसाइटी की एक साफ तस्वीर सबके सामने रखती है। उनके एनर्जेटिक वेंचर, मेड इन हेवन, का उद्देश्य आदतों के पूर्ण रोमांटिककरण का द्वार खोलना है।

 

यह जोड़ी यूनीक स्टोरीज लेकर आई हैं, जिन्हें स्टोरीटेलिंग के अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ शूट किया गया है, जो अर्बन ऑडियंस के लिए एक बड़ी अपील है। ZNMD ने न केवल बॉलीवुड के इतिहास में एक नया चैप्टर जोड़ा है, बल्कि इसे सबसे अच्छी और सबसे यादगार फिल्मों में से एक बना दिया है। वे इंडियन अर्बन कल्चर के फ्लेवर और सार को बाखूबी दर्शाती है। एक्सेल एंटरटेनमेंट के साथ जोया अख्तर और रीमा कागती के पास मेड इन हेवन 2, जी ले जरा, खो गए हम कहां और दहाड़ के साथ कुछ और बेहद दिलचस्प प्रोजेक्ट्स हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News