ZEE5 भारतीय सांकेतिक भाषा में बॉलीवुड कमर्शियल फिल्म रिलीज करने के साथ बना पहला Ott प्लेटफॉर्म

5/12/2022 3:14:01 PM

नई दिल्ली। ZEE5, भारत का सबसे बड़ा घरेलू वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के साथ) सेट करते हुए, भारतीय सांकेतिक भाषा (ISL) विवरण के साथ बॉलीवुड कमर्शियल फिल्म रिलीज करने वाला पहला ओटीटी प्लेटफॉर्म बन गया है। साथ ही साथ यह कान से ना सुन पाने वाले लोगों के लिए समझने में आसान है। ऐसे में 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए ISL अर्थ आईएसएच न्यूज द्वारा की गई थी, जो भारत में 18 मिलियन ना सुन पाने वाले लोगों के लिए वन-स्टॉप न्यूज और जागरूकता चैनल है।

 

बॉक्स ऑफिस पर अपने रिकॉर्ड-तोड़ प्रदर्शन के बाद, द कश्मीर फाइल्स अब 13 मई को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और भारतीय सांकेतिक भाषा में ZEE5 पर प्रीमियर के लिए तैयार है।  इस पहल को चिह्नित करते हुए, ZEE5 ने भारतीय सांकेतिक भाषा में 'द कश्मीर फाइल्स' की एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया और  सुनने की अक्षमता वाले 500 लोगों ने उसे साथ देखा।  विशेष स्क्रीनिंग में निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अपनी पत्नी और अभिनेता, पल्लवी जोशी और अभिनेता, दर्शन कुमार के साथ मौजूद थे।

 

ZEE5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा का इसपर कहना है, "ZEE5 में हमारा मिशन अपने दर्शकों को क्वालिटी कंटेंट ऑप्शन्स के साथ शिक्षित और सशक्त बनाना है और एक भविष्य के ब्रांड के रूप में हमने देखा कि हमारे दर्शकों के एक महत्वपूर्ण हिस्से के अनुपस्थिति के कारण ये अधूरा रह गया है। कश्मीर फाइल्स भारत के इतिहास के एक हिस्से को दर्शाने वाली एक कहानी है, जिसे सभी के लिए देखने के लिए आसान बनाया जाना चाहिए। हम विशेष रूप से विकलांग दर्शकों के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग आयोजित करके खुश हैं क्योंकि हम ZEE5 पर अपने नए दर्शकों का स्वागत करते हैं; और इस तरह से दृष्टिकोण के साथ हम लाइन में एक समावेशी इकोसिस्टम बनाने और दुनिया भर में कंटेंट की खपत को लोकतांत्रिक बनाने के बारे में सोचते हैं।”

 

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा, "हमें खुशी है कि द कश्मीर फाइल्स दुनिया भर में इतने सारे लोगों तक पहुंची और रेसोनेट किया और अब ZEE5 के एक अनोखे कदम के साथ फिल्म न केवल हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में उपलब्ध होगी बल्कि भारतीय सांकेतिक भाषा में भी देखने मिलेगी। यह एक ऐसी कहानी है जिसे बताया जाना चाहिए और मुझे खुशी है कि ZEE5 अपनी पहुंच और नेटवर्क के साथ ऐसा करने में हमारी मदद कर रहा है।"

 

अभिनेता दर्शन कुमार ने कहा, "द कश्मीर फाइल्स दर्द, पीड़ा और संघर्ष की एक दिल दहला देने वाली कहानी है। मेरा मानना ​​है कि हर किसी को इस कहानी के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि यह दुनिया के लोगों को एकजुट होने और आतंकवाद जैसे घिनौने काम के खिलाफ लड़ने की याद दिलाता है। यह हमें प्यार से रहने और इस दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने का संदेश देता है। क्योंकि यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है, मुझे बेहद खुशी है कि द कश्मीर फाइल्स हमारे विशेष रूप से सक्षम दर्शकों तक पहुंच गई है और मुझे उम्मीद है कि उनसे भी इसे ढेर सारा प्यार मिलेगा"।

 

द कश्मीर फाइल्स ने 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली महामारी के बाद की हिंदी फिल्म बनकर बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिया है।  ZEE5 पर अपने डिजिटल डेब्यू के साथ, फिल्म दुनिया भर के दर्शकों के लिए कई भाषाओं और भारतीय सांकेतिक भाषा में भी उपलब्ध होने जा रही है। अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार अभिनीत, द कश्मीर फाइल्स का प्रीमियर 13 मई को सिर्फ ZEE5 पर होगा। तो एक्सक्लूसिवली ZEE5 पर देखिए इस फिल्म का प्रिमियर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News