ज़ी थिएटर पेश करता है रहस्य से भरपूर एंटरटेनिंग ड्रामा ''षड़यंत्र’

12/8/2022 12:55:26 PM

मुंबई। ज़ी थिएटर पेश कर रहा है साज़िशों और रोमांच से भरपूर नाटक 'षड़यंत्र' जहां लालच, एम्बिशन,  और रिवेंज के आवेगों के बीच नज़र आएंगी हिना खान, चंदन रॉय सान्याल और कुणाल रॉय कपूर। कहानी है रोहन तिवारी और नताशा मल्होत्रा तिवारी नामक एक मैरिड कपल की है। नताशा एक बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओनर है, लेकिन व्यापारिक झमेलों से दूर एक संतुष्ट जीवन जीती है। फिर एक चौंकाने वाली हत्या, नताशा के जीवन को हमेशा के लिए बदल देती है और इंक्वायरी ऑफिसर मोहन खन्ना इस रहस्य को सुलझाने के लिए उसके घर पहुंच जाते हैं। यह मर्डर मिस्ट्री 18 दिसंबर को टाटा प्ले थिएटर पर दिखाई जाएगी और Zee5 पर भी उपलब्ध होगी।

टेलीप्ले की चर्चा करते हुए, शैलजा केजरीवाल, चीफ क्रिएटिव ऑफिसर- स्पेशल प्रोजेक्ट्स, ZEEL, कहती हैं, "हम 'षड़यंत्र' को दर्शकों के सामने पेश करने के लिए बेहद उत्सुक हैं और चाहते हैं की हम रोज़ नए उ क्लासी और कंटेम्पररी नाटक लेकर आएं है। हम चाहते हैं कि दर्शक रंगमंच को भी मनोरंजन का एक  विकल्प समझें और नाटकों को रोज़मर्रा के जीवन का एक हिस्सा समझें। जहाँ तक इस नाटक की बात है, ये हमें याद दिलाता है 'गैस लाइट' जैसे मनोवैज्ञानिक प्रभाव वाले नाटक की जो ब्रिटिश नाटककार पैट्रिक हैमिल्टन द्वारा 1938 में लिखा गया था। नाटक बड़े सूक्ष्म तरीके से दिखाता है कि किस तरह महिलाओं को अक्सर खुद अपने दिल और दिमाग पर संदेह करने के लिए प्रेरित किया जाता है।"

निर्देशक गणेश यादव के अनुसार, 'षड़यंत्र' एक पारंपरिक अगाथा क्रिस्टी रहस्य की तरह लिखा गया है, लेकिन इसमें कई और परतें भी हैं। वह कहते हैं, "थिएटर में मनोवैज्ञानिक थ्रिलर की एक लंबी परंपरा है जैसी की 'ए स्ट्रीटकार नेम्ड डिज़ायर', 'डेथ ऑफ़ ए सेल्समैन', 'गैसलाइट' और 'बिखरे बिम्ब'।  'षड़यंत्र' इसी  शैली को दोहराता है पर एक आधुनिक नज़रिये से। मुझे ज़ी थिएटर टीम और हिना खान, कुणाल रॉय कपूर और चंदन रॉय सान्याल के साथ काम करना बहुत अच्छा लगा और अब देखना ये है की दर्शक नाटक को कैसा फीडबैक देंगे।"

नताशा की भूमिका निभाने वाली हिना खान कहती हैं, "मुझे खुशी है कि रंगमंच में काम करने की मेरी इच्छा पूरी हो गई है और मैं 'षड़यंत्र' के साथ अपनी शुरुआत कर रही हूं। नताशा का किरदार एक बहुत ही भोली सी लड़की का है जिसे एक ट्रेजेडी अपने जीवन और रिश्तों को करीब से देखने के लिए मजबूर करती है। मैं खुश हूँ की इस टेलीप्ले ने मुझे थिएटर बिरादरी का हिस्सा बनने का मौका दिया है और मुझे उम्मीद है कि मैं भविष्य में और टेलीप्ले करूंगी।"

कुणाल रॉय कपूर, जो मोहन खन्ना की भूमिका निभा रहे हैं, कहते हैं, "मैंने पहली बार एक पुलिस वाले की भूमिका निभाई है और हमने उसे अधिक संवेदनशील चरित्र बनाने की कोशिश की है, जो खुद पर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित किए बिना अपना काम करता है।”

रोहन तिवारी की भूमिका निभाने वाले चंदन रॉय सान्याल कहते हैं, ''हबीब तनवीर और एलिक पदमसी जैसे दिग्गजों ने मुझे थिएटर से गहराई से जोड़ा है। मैं अपने पूरे करियर के दौरान रंग मंच से जुड़ा रहा हूं और अब एक बार फिर एक अच्छे नाटक को करने का मौका मिला है। मुझे यह भी पसंद आया कि 'षड़यंत्र'' के पात्रों में एक से अधिक रंग हैं। मेरा चरित्र एक चिकनी-चुपड़ी बात करने वाला आकर्षक व्यक्ति की है, लेकिन अचानक उसका मिज़ाज़ बदल भी जाता है।"

Custom

Auto Desk