33 की हुईं ''वीर'' एक्ट्रेस जरीन खान, बर्थडे पर जाने लाइफ से जुड़ी खास बातें..

5/14/2020 12:13:34 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'वीर' से बॉलीवुड की दुनिया में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस जरीन खान का आज बर्थडे है। 14 मई को एक्ट्रेस अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। फिल्म में डेब्यू करते के साथ ही एक्ट्रेस काफी फेमस हो गई थी, लेकिन जरीन का करियर देखने में जितना हसीना लगता है, उतना ही उनका सफर संघर्षों से भरा रहा है। तो चलिए बतातें हैं आपको एक्ट्रेस के बारे में कुछ अनसुनी बातें...

जरीन खान का जन्म 14 मई 1987 को मुंबई में हुआ था। जरीन बचपन से ही डॉक्टर बनना चाहती थी। एक्ट्रेस ने करियर के शुरूआती दौर में बतौर मॉडल के तौर पर काम किया, लेकिन एक्ट्रेस का करियर में असली पहचान फिल्म वीर से मिली। इस फिल्म में सलमान खान जरीन को लॉन्च किया था। 


वीर फिल्म जरीन के करियर का एक टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई। इस फिल्म में एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग और खूबसूरती को लेकर काफी फेमस हुईं। इसके बाद एक्ट्रेस को और कई फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया। बीर के बाद जरीन ने रेडी के एक आइटम सॉंग और हाउसफुल 2 में काम किया।


जरीन खान फिल्म ‘अक्सर 2’ को लेकर भी विवादों में रह चुकी है। दरअसल, फिल्म की शूटिंग से पहले प्रोड्यूसर नरेन्द्र बजाज ने उन्हें कहा था कि ये एक साफ—सुथरी फिल्म है। मगर बाद में उन्हें छोटे कपड़े पहनने को कहा गया था, जिसको लेकर बवाल हो गया था।

बता दें एक्ट्रेस जितना अपनी बोल्डनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं, बचपन में उतनी ही शर्मीली थीं। जरीन ने एक इंटरव्यू में बताते हुए कहा था कि उन्हें भीड़ में जाना पसंद नहीं था क्योंकि उन्हें इस बात का हमेशा डर रहता था कि कहीं कोई उन्हें छू न लें।


काम की बात करें तो पिछले दिनों खबरें थी कि जरीन डेविड धवन की फिल्म कुली नंबर वन के रीमक में नजर आ सकती हैं। इसमें एक्ट्रेस वरूण धवन और सारा अली खान के साथ काम करेंगी। जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू होगी। जरीन खान ने हिंदी के अलावा तमिल और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकीं हैं।

Edited By

suman prajapati