भारतीय के इतिहास की सबसे बड़ी डे-1 ओपनर बनी यश स्टारर KGF चैप्टर 2

4/15/2022 2:56:38 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यश स्टारर 'KGF: चैप्टर 2' भारत के इतिहास में सबसे बड़ी डे -1 ओपनर फिल्म बन गई है। अपने ओपनिंग डे पर इस मैग्नम ओपस फिल्म के करीब 135 करोड़ की कमाई करने के साथ ही इसने पिछले सभी बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को तोड़ दिया और अब तक की सबसे बड़ी भारतीय फिल्मों में से एक के रूप में अपनी पोजीशन दर्ज करा ली है। इसके साथ 'KGF: चैप्टर 2' किसी एक स्टार के लिए भी सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है और इसके नाम कई दूसरे  खिताब भी हैं।

फिल्म ने विभिन्न बाजारों में बॉक्स ऑफिस का इतिहास के साथ ही हिंदी फिल्म के लिए  अब तक का सबसे हाईएस्ट डे-1 कलेक्शन है, जिसने 63.66 की कमाई की, किसी कन्नड़ फिल्म के लिए कर्नाटक में अब तक की सबसे बड़ी शुरुआत और किसी भी भारतीय फिल्म के लिए केरल में अब तक का सबसे अधिक कलेक्शन।

बता दें इसने अपनी एडवांन बुकिंग के साथ ही पहले ही अपनी ग्रैंड ओपनिंग की शुरूआत कर दी थी। ऐसे में वास्तविक शुरुआती संख्या लगातार बढ़ते 'KGF' के फीवर की गवाही देती है और यह सब रमज़ान के चल रहे मौसम और हालिहा महामारी की स्थिति के बावजूद है।

वैस अब जबकि होम्बले फिल्म्स, भारत के सबसे उभरते पैन-इंडिया प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म का निर्माण किया है, 'KGF: चैप्टर 2' को रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट और एए फिल्म्स द्वारा उत्तर-भारतीय बाजारों में प्रस्तुत किया गया। बता दें दिल चाहता है, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो, और गली बॉय जैसी सुपर हिट फिल्मों के बाद, एक्सेल ने 2018 में फिर से फिल्मों के साथ वापसी करने का सोचा और मैग्नम ओपस के लिए एक थिएट्रिकल रिलीज होने के अपने दृष्टिकोण पर अडिग रही।

ऐसे में यश द्वारा अभिनीत और संजय दत्त, रवीना टंडन और श्रीनिधि सहित एक प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी अभिनीत यह फिल्म 14 अप्रैल, 2022 को कन्नड़, तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम में राष्ट्रव्यापी रिलीज़ हुई है। K.G.F.: चैप्टर 2 प्रशांत नील द्वारा लिखित और निर्देशित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News