Yami Gautam की ‘Article 370’ एक परिवर्तित कश्मीर को दर्शाती है, जिसके चलते कश्मीरी पत्रकार ने यूके संसद में कहा 'मैं अपने देश में सुरक्षित हूं’

2/24/2024 11:40:47 AM

मुंबई। ‘आर्टिकल 370’ की अनाउंसमेंट के बाद से ही, क्रिएटर कश्मीर के बिल्कुल अलग पहलू से कहानी लाने के अपने इरादे पर जोर दे रहे हैं। वास्तव में, यामी गौतम धर ने यह भी उल्लेख किया था कि कैसे उन्होंने बिना किसी परेशानी के फिल्म की शूटिंग की और अधिकारियों ने सुचारू कामकाज सुनिश्चित किया। अपनी फिल्म के जरिए भी टीम विकास और सौहार्द के मामले में कश्मीर की बेहतर स्थिति को दिखाती है।

पत्रकार याना मीर ने हाल ही में यूके संसद भवन में बात करते हुए कहा, "मैं मलाला नहीं हूं। मैं स्वतंत्र हूं और अपने देश भारत में, कश्मीर में अपने घर में सुरक्षित हूं। जो भारत का हिस्सा है। मुझे कभी भी अपने देश से भागना नहीं पड़ेगा।" याना मीर ने युवाओं को कट्टरपंथी बनाने के लिए भारतीय सेना के प्रयासों की भी सराहना की। एक प्रभावशाली भाषण के बाद उन्हें ब्रिटेन की संसद में विविधता राजदूत पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

‘आर्टिकल 370’ के साथ, यामी गौतम और टीम कश्मीर में स्पेशल स्टेटस हटाए जाने से पहले के अंतिम क्षणों और उसके बाद के जीवन की कहानी लेकर आई हैं। फिल्म आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और यह उन सभी के प्रयासों के लिए एक श्रद्धांजलि है जिन्होंने इस प्रतिष्ठित क्षण के पीछे अथक परिश्रम किया।

जियो स्टूडियोज और ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ के निर्माता की ओर से ‘आर्टिकल 370’ एक हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा है, जिसका शीर्षक यामी गौतम है और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित है। ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News