शाहरुख खान की सीरीज ''बेताल'' पर लगे कहानी चुराने के आरोप, हाई कोर्ट में चल रही मामले की जांच

5/24/2020 5:42:37 PM

  बॉलीवुड तड़का टीम. लॉकडाउन के चलते कई फिल्में ऑनलाइम प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जा रही हैं। इसी बीच बीते हफ्ते हॉरर वेब-सीरीज बेताल का ट्रेलर भी ऑनलाइन रिलीज किया गया था। ट्रेलर को काफी पसंद किया गया था। शो को शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने प्रड्यूस किया है। लेकिन अब ये शो विवादों के घेरे में फंसता दिखाई दे रहा है। हाल ही में शाहरुख खान पर आरोप लगे है कि इस वेब सीरीज की कहानी मराठी फिल्म 'वेताल' से चुराई गई है।


मराठी राइटर्स समीर वाडेकर और महेश गोसावी ने आरोप लगाया है कि इस शो की स्क्रिप्ट उनकी फिल्म 'वेताल' से चुराई गई है। दोनों राइटर्स का कहना है कि वो अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट स्क्रीन राइटर्स असोसिशएशन में पहले ही रजिस्टर करा चुके हैं और अब उन्होंने कहानी चोरी होने पर असोसिएशन में शिकायत भी दर्ज कराई है।


हाल ही में राइटर समीर और महेश ने बताया कि हमने एक साल पहले बेताल की स्क्रिप्ट   रजिस्टर कराई थी और अपनी फिल्म का आइडिया लेकर हम कई प्रड्यूसर्स के पास गए थे, लेकिन इस बारे में रेड चिलीज एंटरटेनमेंट से कभी कोई बात नहीं हुई। अब हाई कोर्ट से इस मामले की सुनवाई चल रही है।
'वेताल' के राइटर्स ने दावा किया है कि रेड चिलीज एंटरटेन की सीरीज में काफी सीन उनकी स्क्रिप्ट से मिलते जुलते हैं और वहीं से चुराए गए हैं। इस पर हाई कोर्ट का कहना है कि अगर ये आरोप साबित हो जाते तो उन्हें हर्जाना भरना पड़ सकता है। इस मामले पर शाहरुख की कंपनी की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

Edited By

suman prajapati