रोहन शंकर ने ''हेलमेट'' को लेकर कहा, ''भारतीय समाज में ''हेलमेट'' जैसी फिल्म का बनना बेहद जरूरी''

8/30/2021 5:29:09 PM

नई दिल्ली। अपारशक्ति खुराना, प्रनूतन बहल, अभिषेक बनर्जी और आशीष वर्मा अभिनीत 'हेलमेट' एक बहुप्रतीक्षित सामाजिक कॉमेडी फिल्म है जो हमारे समाज में सबसे अधिक संबंधित मुद्दों में से एक को उजागर करती है जैसे कि कंडोम खरीदने के लिए लोगों का प्रतिरोध जिसे मनोरंजक तरीके से दर्शाया जाएगा। 'हेलमेट' सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और अभिनेता डिनो मोरिया की डीएम मूवीज द्वारा निर्मित है और स्क्रीनप्ले व डायलॉग रोहन शंकर द्वारा लिखित है जो सतरम रमानी द्वारा निर्देशित है।

फ़िल्म के लिए स्क्रीनप्ले और डायलॉग लिखने वाले रोहन शंकर बताते है,"भारतीय समाज में 'हेलमेट' जैसी फिल्म का बनना बेहद जरूरी है। हमें उन विषयों के बारे में बात करनी चाहिए जिन्हें टैबू माना जाता है, जबकि वे टैबू नहीं हैं और ऐसे विषय पर फिल्में बनाना ज्यादा महत्वपूर्ण है। खासतौर पर ऐसे तरीके से जहां लोग फिल्म देख सकें और उसका आनंद उठा सकें, अभिनेताओं के साथ हंस सकें और आनंद ले सकें। लेकिन यह एक उपदेशात्मक तरीके से नहीं होना चाहिए जो मैं व्यक्तिगत रूप से मानता हूं। ठीक यही मैंने लुका चुप्पी और मिमी में आजमाया था। व्यक्तिगत रूप से, मुझे विभिन्न लोगों से बहुत सारे संदेश और कॉल आये हैं, क्योंकि मिमी भी सरोगेसी पर थी जिसे अभी भी हमारे देश के कई हिस्सों में एक बुरी चीज माना जाता है। मेरी बहन जो एक शिक्षिका है, उन्होंने मुझे बताया कि तारे ज़मीन पर की रिलीज़ के बाद, हर कोई डिस्लेक्सिक छात्रों को अलग तरह से देखने और व्यवहार करने लगा था। वे इसे अधिक स्पष्ट रूप से समझने लगे थे कि वे बच्चे चीजों को सीखने में समय लेते हैं।  ऐसा नहीं है कि वे पढ़ाई नहीं करना चाहते हैं, लेकिन यह सिर्फ इतना है कि उन्हें एक समस्या है। ऐसी फिल्मों के और भी कई उदाहरण हैं और इन फिल्मों ने लोगों की धारणा को कैसे बदल दिया, यह सुनने के बाद, मैं स्पष्ट था कि हमें इन 'सामाजिक संदेश' पर फिल्में बनानी चाहिए।"

फिल्म छोटे शहरों के भोलेपन की एक मनोरंजक खोज है और एक ऐसे परिवेश में अंतर्दृष्टि प्रदान करती है जहां जन्म-नियंत्रण उपकरण तक पहुंचना कई सामाजिक चुनौतियों और मनोवैज्ञानिक हैंग-अप से भरपूर है। निर्माताओं ने पिछले हफ्ते ट्रेलर जारी किया था, जिसे शानदार समीक्षा मिली है और प्रशंसक 'हेलमेट' के साथ इस विचित्र और मजेदार सवारी का इंतजार नहीं कर सकते है जो जन्म नियंत्रण डिवाइस पर पहली भारतीय फिल्म है।

3 सितंबर को ज़ी5 पर प्रीमियर के लिए तैयार, 'हेलमेट' एक संदेश के साथ क्लीन और मजाकिया मनोरंजक फ़िल्म है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News