बजट पर राइटर चेतन भगत का ट्वीट ''बहुत ही अच्छा, 2021 में भारतीय अर्थव्यवस्था में आएगा उछाल''

2/1/2021 4:03:24 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में देश का केंद्रीय बजट 2021-22 पेश कर दिया है। वित्तमंत्री ने कोरोनावायरस के बाद उबर रही अर्थव्यवस्था के बीच इसे अवसर ढूंढने वाला बजट बताया है।कोरोना महामारी की पृष्ठभूमि में बजट पेश करते हुए सीतारमण ने हेल्थकेयर, इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में निवेश के जरिए रोजगार बढ़ाने पर जोर दिया है। यह बजट छह प्रमुख स्तंभों पर आधारित है। बजट पेश होने के बाद से बॉलीवुड स्टार्स के रिएक्श भी सामने आने शुरू हो गए है। इसी बीच मशहूर लेखक चेतन भगत ने ट्वीट किया है, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है।

PunjabKesari

 

ट्वीट करते हुए चेतन भगत ने लिखा, "एक बजट जो सुधार की तरफ बढ़ता है, एक बजट जो उत्पादक क्षेत्रों में खर्च बढ़ाता है। एक बजट जो टैक्ट को कम करने का प्रयास करता है। कुल मिलाकर महामारी के बीच यह बहुत ही अच्छा है। इस बजट के जरिए भारतीय अर्थव्यवस्था में साल 2021 में उछाल आएगा। बहुत ही अच्छा बजट है।"  चेतन भगत का ये ट्वीट लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है और लोग कमेंट कर इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।


बता दें, बजट 2021 ने सरकार ने हेल्थ सेक्टर और इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी जोर दिया है। हेल्थ सेक्टर के बजट को 94,000 करोड़ से बढ़ाकर 2.38 लाख करोड़ कर दिया गया है।

PunjabKesari


कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण के लिए 35,000 करोड़ रुपये का प्रस्ताव पास किया है।  75 साल या उससे अधिक उम्र के बुजुर्गों को इनकम टैक्स फाइल करने से राहत दी गई है। वहीं रोड और हाइवेज को लेकर भी कई घोषणाएं की गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman prajapati


Related News

Recommended News