Exclusive: अद्भुत अनुभव था हॉलीवुड फिल्म टेनेट में काम करना : डिंपल कपाड़िया

12/10/2020 3:09:31 PM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। डिंपल कपाड़िया को फिल्म उद्योग में चार दशक से अधिक समय हो गया है और उनके नाम पर कुछ अनमोल फिल्में हैं। होमी अदजानिया के अंग्रेजी मीडियम  के बाद डिंपल कपाडिया पहली बार अब एक हॉलीवुड फिल्म में दिखाई देंगी जो निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की हॉलीवुड फिल्म टेनेट हैं।

निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन ने पहले डार्क नाइट राइज और इंटरस्टेलर जैसी गहन फिल्मों के लिए जाने जाते  है। यह पहला मौका है जब डिंपल किसी हॉलीवुड फिल्म में अपनी शुरुआत करेंगी। डिंपल अपने अनुभव के बारे में पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स से बात करते हुए कहती हैं की वे आपने आत्मकथा कभी नहीं लिखेंगी ।

हॉलीवुड फिल्म टेनेट करने जैसा अनुभव कैसा रहा। क्या यह चुनौतीपूर्ण था क्योंकि आप पहली बार एक नॉन ग्लामरौस रोले में दिखाई देगी ?
यह अद्भुत अनुभव था और इसमें बहुत विस्तार था और वह चाहते थे कि ज्यादा ग्लैमरस न दिखू पूरा ग्राफ उनके हाथ में था। उन्होंने मुझे कहा की मुझे कठोर दिखना है बस यही एक बात बताया । वह चाहता था कि मेरे आंख में एक सख्त नजर आए।

क्या आपने कुछ वर्कशॉप या रीडिंगस  की थी उनके साथ?  क्या उन्होंने कुछ टिप्स या  सीखने को कहा ?

मैंने उसे वर्कशॉप करने के लिए फोन किया था।मैं तैयार होना चाहती थी और संवाद वितरण भी करना चाहती थी क्योंकि मेरे डायलॉग्स बहुत लम्बे थे। भूमिका के लिए मैं कैसे तैयार हो सकती हूं क्योंकि मेरे पास कोई तरीका नहीं है और मैं एक प्रशिक्षित अभिनेता नहीं हूं। उन्होंने कहा कि आप जैसे हैं  वैसे ही सेट पर जाइए । विज्ञापन पद्धति से कैसे संपर्क करना सही था। उन्होंने  मुझे बताया  की मैं जैसी हूं वैसे ही फिल्म में दिखाई दूंगी तोह कोई तैयारी की जरुरत नहीं थी न मेरे लुक्स पे या मेरे एक्सेंट में  मैं तो हैरान हो गयी। वे चाहते थे कि कोई भी चरित्र का प्रभाव मुझ पर न हो  वह मुझे ग्लैमरस नहीं बनाना चाहते थे। मुझे यकीन है कि अगर किरदार  में कुछ ऐसे जरुरत आ पड़ती थी तोह वे मुझे जरूर बताते थे लेकिन मैं जैसे थी वैसे ही फिल्म में दिख रही हूं और जैसा कि उन्होंने कहा कि यह एक साधारण भूमिका थी।

सेट पर माहौल कैसा था और जॉन  डेविड वाशिंटन एक नया उभरता कलाकार हैं तोह उनके साथ काम करनेका अनुभव कैसा रहा?

जब मैंने उनके साथ पहले सीन में काम किया तो मैंने उसे कंधे पर थपथपाया। हमारे बीच समझ बहुत अच्छी थी और जॉन बहुत प्यारा कलाकार काईन बहुत ही टैलेंटेड हैं। उसमें उसके माता-पिता की प्रतिभा है  हमारे बीच बहुत सारे डायलॉग्स  की लेने  देना हैं बहुत ही मजा आया उनके साथ काम करना। लंबे दृश्य थे और संवाद भी लम्बे थे । यह एक सेना के सेट पर होने जैसा था और उसमें बहुत उत्साह और जुनून थी। निर्देशक खुद इतने भावुक हैं  अपने कला को लेकर कि कोई बकवास सेट्स पर नहीं होती थी सब  कड़ी मेहनत कर रहे थे और हम नॉन-स्टॉप काम कर रहे थे क्योंकि सिंगल शॉट्स थे और हम उन्हें बार बार दोहरा रहे थे। मुझमे इतनी ऊर्जा  थी कि  मैं भी अपने आप को रोक नहीं पायी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

TENET (@tenetfilm) द्वारा साझा की गई पोस्ट

आपके  दोस्तों का और परिवार का प्रतिक्रिया क्या है?
मेरी बड़ी बेटी ने फिल्म देखी है लेकिन मेरी छोटी बेटी को नहीं देखी है। ट्विंकल भारत में नहीं है लेकिन उसने फिल्म देखा हैं कौनसे बच्चे को अपने माँ का काम पसंद नहीं आएगा। उसने कहा मां यहां तुम्हारा बेस्ट परफॉरमेंस हैं। यू किल्ड इट।  अब मुझे उसके साथ बैठकर यह सब बातें सुन्ना चाहती हूं।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

TENET (@tenetfilm) द्वारा साझा की गई पोस्ट

क्या आप  इसके बाद वेब सीरीज करना चाहती हो?
मैं सैफ अली खान के साथ  अली अब्बास जफर के  साथ श्रृंखलाल पर काम कर रही हूं जो जनवरी में रिलीज होगी।  बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न  हैं  और  साथ में शानदार एक्शन। इस वक्त  शूटिंग करना आसान नहीं हैं कोरोना के बाद बहुत ध्यान रखना पड़ता हैं और  मैं थोड़ी बेवकूफ हूं मेरे ध्यान से यह सब बातें  निकल जाती हैं। मैं  ध्यान नहीं  रखती  हूं  अब मैं टेनेट बड़े पर्दे पर देखना चाहती हूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Karan Kapadia (@karankapadiaofficial) द्वारा साझा की गई पोस्ट

हमने सुना हैं की बड़े बड़े  हॉलीवुड के निर्देशक  जैसे स्टीवन स्पेइल्बेर्ग  और मार्टिन स्कॉर्से से आप के साथ काम करना चाहते हैं?
यह  कहां से सुना आपने आपके मुंह में घी शक्कर। मुझे बहुत खुशी होगी अगर यह डायरेक्टर्स  मुझे अपने फिल्म्मों में कास्ट करेंगे। मैं निश्चित रूप से खुश रहूंगा और वहां अधिक काम करना पसंद करूंगा। मैं निश्चित रूप से महान निर्देशकों के साथ काम करके और कुछ अच्छे काम करके खुश रहूंगा।

क्या हम कभी आपको  अपनी आत्मकथा लिखते हुए देखेंगे?
कभी नहीं मुझे कोई इच्छा नहीं हैं। आत्मकथा लिखने के लिए लिए मेरे जीवन में ऐसे कुछ दिलचस्प नहीं  है। मेरा जीवन एक सरल और सादा जीवन हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan


Recommended News

Related News