Brahmastra Box office Prediction: क्या ब्रह्मास्त्र 410 करोड़ का अपना बजट वसूल कर पाएगी

9/7/2022 12:27:43 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अयान मुखर्जी की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्म ब्रह्मास्त्र का जनता को लंबे समय से इंतजार है। जहां ट्रेलर और फिल्म के गानों ने पहले ही एक अलग स्तर पर उम्मीदें तेज कर दी हैं, वहीं हम सभी के पास सवाल यह है कि फिल्म का 410 करोड़ का बजट है. बॉलीवुड के दौर से आज गुजर रही है, क्या यह राशि फिल्म वसूल कर पाएगी ?

अगर हम बड़ी तस्वीर देखें, तो हम कह सकते हैं कि बॉलीवुड निश्चित रूप से उस स्थिति में नहीं है जो पहले थी। जहां फिल्मों को और बाजार में अपनी जगह बनाने वाले बड़े खिलाड़ियों को भी दर्शकों के भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। उद्योग के सभी सुस्त चरणों के बीच, जब अखिल भारतीय दर्शक बॉलीवुड की ओर देख रहे हैं, अयान मुखर्जी के निर्देशनवाली ब्रह्मास्त्र एक बड़ी चुनौती है। जबकि मेकर्स ने हाल ही में इसके 410 करोड़ के बजट का खुलासा किया है। इसे बॉलीवुड में अब तक की सबसे महंगी फिल्म बनाते हुए, इसने बॉलीवुड के ऐसे सुस्त दौर में उम्मीद से ज्यादा प्रदर्शन करने की उम्मीद को बढ़ा दिया है। फिल्म देखने के लिए बहुत सारे कारकों के साथ अच्छी तरह से जड़ी है, जिसमें सबसे बड़ी स्टार कास्ट, सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस, गाने, वीएफएक्स, बड़े पैमाने पर बीजीएम, और फिल्म में वह सब कुछ है, जो आप चाहते हैं। लेकिन ये सभी फैक्टर्स अपने आप में एक बड़ा सवाल खड़ा कर देते हैं कि क्या फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई बरकरार रख पाएगी और उस हालात को तोड़ पाएगी, जिसका सामना बॉलीवुड पिछले 1 साल से कर रहा है।

410 करोड़ के साथ, ब्रह्मास्त्र का बजट पहली बार बॉलीवुड सिनेमा के लिये खर्च किया गया है। कुछ बड़े खिलाड़ियों के प्रवेश को देखते हुए, अखिल भारतीय बाजार में बड़ी रिलीज़ को देखते हुए, जहां यश अखिल भारतीय बाजार में खेल का नेतृत्व कर रहे है। केजीएफ 2, 100 करोड़ के बजट में, हिंदी मार्केट में 54 करोड़ की सबसे बड़ी ओपनिंग, वो भी पहले ही दिन, जिसका विश्व स्तर पर संग्रह 1,250C Cr का था। साथ ही RRR को भी 550 करोड़ के बजट के साथ बनाया गया और वैश्विक स्तर पर, 1,200 करोड़ का कलेक्शन किया। और फिर 'लाल सिंह चड्ढा', 83, शमशेरा और रक्षा बंधन जैसी फिल्में आती हैं, जो बड़े बजट पर बनी थीं, लेकिन दर्शकों से एक बड़े झटके का सामना करने के कारण यह अपने बजट को वापस नहीं कर पाई। इसलिए, जबकि इतने बड़े खिलाड़ियों को बॉलीवुड बाजार से एक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा है, यह देखना रोमांचक होगा कि ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन कर पाएगा और क्या यह इन फिल्मों के बजट को पार कर पाएगा?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat


Related News

Recommended News