उसके कपड़ों की लंबाई अभी भी शहर में चर्चा का मुद्दा क्यों है?: प्राची तेहलान

8/8/2018 6:20:34 PM

मुंबई: मनोरंजन जगत में सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने वाली प्राची तेहलान का मानना है कि लोगों की मानसिकता में बदलाव की जरूरत है। जिस महिला ने अपने शो इक्यावन में सबसे अच्छी छवि को चित्रित किया, उसने भारतीय दुल्हन की छवि को बदलने के लिए हर संभव प्रयास किया - एक मजबूत संदेश देकर कहा कि "कपड़े हमारे चरित्र को परिभाषित नहीं करते हैं" इन दिनों उनके दिमाग में क्या है, न्यायिक विचार करते हुए नेटिजेंस सर्फ लगते हैं।

 

PunjabKesari
 
अक्सर "ठीक से" कपड़े पहनने के लिए बैकलैश का सामना करना पड़ता है, प्राची को मजबूत विचार वाली महिला होने की स्थिति में ऐसी राय से लड़ने की आवश्यकता महसूस होती है। वह इस बात का एक मजबूत दृष्टिकोण रखती है कि कपड़े का प्रकार किसी भी महिला के चरित्र को मापने का कारक नहीं हो सकता है। हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं, जहां लोग आपके कपड़ों से न्याय करते हैं, न कि आपके गुण से। यह बेहद दुख की बात है क्योंकि अधिक से अधिक लोग इस मानसिकता की ओर झुक रहे हैं। मेरे लिए, मुझे दृढ़ विश्वास है कि महिलाओं को पहनने वाले कपड़ो से चरित्र का न्याय नहीं किया जाना चाहिए। मैं पश्चिमी और भारतीय दोनों पहनता हूं, क्योंकि मुझे उन कपड़ों में आराम मिलता है। लेकिन यह मेरी भारतीयता को बाकी भारतीयों से कम नहीं बनाता। मैं अपनी संस्कृति और उनके मूल्यों को भली-भांती जानता हूं - इसलिए इस मामले में यह सब लाने से न्याय नहीं होता है। इसके अलावा, मैंने हमेशा यह कहने में विश्वास किया है की, किसी भी पुस्तक को उसके कवर से नहीं आंका जा सकता। जब तक आप मुझे अच्छी तरह से नहीं जानते, तब तक आप मेरे बारे में कोई निर्णय नहीं दे सकते। मैं दिल और आत्मा हूं जो भीतर रहता है। मैं अपने अतीत, मेरे अनुभव, मेरे दिमाग, मेरे मूल्य, और बहुत कुछ का योग हूं।

 इसे साइबर बुलियों या गपशप मोंगर्स को देकर, भारतीय टेलीविजन के मजबूत नेतृत्व वाली बहू ने बार-बार अपने साहसी अवतार के साथ लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया है। हालांकि वह पारंपरिक पोशाक में आश्चर्यजनक लगती है, पश्चिमी शैली उसे एक साहसी कर्ता की तरह दिखाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Konika


Recommended News

Related News