''लोग हमेशा लड़कियों को ही टारगेट क्यों करते...हिजाब विवाद पर Miss Universe हरनाज संधू का बयान-''उसे उड़ने दो..पंख मत काटो''

3/28/2022 8:44:01 AM

मुंबई: कर्नाटक की कुछ मुस्लिम छात्राओं की तरफ से स्कूल में हिजाब पहनने के मामले में भले ही कोर्ट का फैसला आ गया लेकिन इस पर डिबेट अभी थमी नहीं है।
किसी न किसी बहाने इस पर डिबेट करवा ही दी जाती हैं। बाॅलीवुड स्टार्स से लेकर राजनेता तक इस विवाद पर अपनी राय देते रहते हैं। वहीं अब इस कड़ी में मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू का नाम भी जुड़ गया है। हरनाज से जब हिजाब पर सवाल पूछ गया को उन्होंने कहा कि हमेशा लड़की को ही टारगेट क्यों किया जाता है?

PunjabKesari

दरअसल,मिस यूनिवर्स हरनाज हाल ही में एक कार्यक्रम के सिलसिले में मुंबई में थीं।इस दौरान एक रिपोर्टर ने उनसे हिजाब विवाद को लेकर सवाल पूछा और उनसे इस मसले पर प्रतिक्रिया मांगी।

PunjabKesari

इस दौरान हरनाज की टीम की तरफ से रिपोर्टर को कहा गया कि हरनाज से केवल करियर, स्ट्रगल और कामयाबी के बारे में ही सवाल किए जाएं, कोई पॉलिटिकल सवाल ना पूछा जाए, लेकिन रिपोर्टर ने फिर से हरनाज से इस मुद्दे पर रिएक्शन मांगा।

ऐसे में रिपोर्ट को जवाब देते हुए हरनाज ने कहा-'आप लोग हमेशा लड़कियों को ही टारगेट क्यों करते हैं, जैसे अभी भी मुझे ही टारगेट कर रहे हैं आप उसको जीने दो, जिस ढंग से वह जीना चाहती है। उसको अपने मुकाम तक पहुंचने दो, उड़ने दो, वो उसके पर हैं, आप मत काटो.... काटने हैं तो अपने आप के काटो।' #Hijabrow पर जैसे ही हरनाज का वीडियो सोशल मीडिया पर आया लोगों के रिएक्शंस आने लगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

एक यूजर ने लिखा-हरनाज कौर, स्कूल के बाहर हिजाब पहनने से कोई नहीं रोक रहा है लेकिन कोई स्कूल के भीतर हिजाब नहीं पहन सकता.... क्या आपको यूनिफॉर्म का कॉन्सेप्ट पता नहीं है? एक अन्य यूजर ने कहा- 'यूनिफॉर्म भूल जाइए, उनसे कहिए कि कोर्ट का फैसला पढ़िए। हिजाब प्रतिबंधित नहीं है लेकिन स्कूल के पास यूनिफॉर्म पर फैसला करने का अधिकार है। अगर किसी को पसंद नहीं तो स्कूल बदल दीजिए।' कुछ लोगों ने हरनाज का बॉयकॉट करने की भी बात की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News