10 साल पहले भी शाहरुख को घंटों बिठा समीर वानखेड़े ने की थी पूछताछ, 1.25 लाख देने के बाद छूटे थे किंग खान

10/27/2021 3:07:00 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान इन दिनों अपने बड़े बेटे आर्यन खान के ड्रग केस मामले की वजह से बेहद परेशान हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने आरोपियों के खिलाफ कई सबूतों को कोर्ट में पेश किया है, जिसकी वजह से आर्यन बीते 18 दिनों से जेल की हवा खा रहे हैं। लेकिन ये कोई पहला मौका नहीं है जब शाहरुख और समीर वानखेड़े एक दूसरे के आमने सामने हो।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 10 साल पहले भी समीर वानखेड़े शाहरुख के लिए आफत बन चुके हैं। समीर वानखेड़े ने लंबी पूछताछ की थी और शाहरुख  पर करीब डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

बात साल 2011 की है जब शाहरुख अपने पूरे परिवार के साथ हॉलैंड और लंदन से छुट्टियां बनाकर मुंबई वापस लौटे थे। उस समय समीर वानखेड़े एयरपोर्ट पर कस्टम ऑफिस में बतौर असिस्टेंट कमिश्नर काम कर रहे थे। उनकी टीम ने पूरे खान परिवार को एयरपोर्ट पर ही रोक लिया था। उनके सामान में ऐसा कई विदेशी सामान मिला जिनपर कस्टम चार्ज भरना जरूरी था।

शाहरुख खान के पास कुल 20 लगेज थे जिसके बाद उनसे घंटों एयरपोर्ट पर पूछताछ की गई। शाहरुख खान और उनके परिवार को 1.50 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी भरने के बाद जाने की इजाजत मिली।

शाहरुख एकलौते ऐसे एक्टर नहीं है जिनका पाला समीर वानखेड़े से पड़ा हो। शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, बिपाशा बसु, विवेक ओबेरॉय, मिनीषा लांबा, रणबीर कपूर, मीका सिंह, अनुराग कश्यप, रिया चक्रवर्ती जैसे फिल्मी स्टार्स  को वानखेड़े अपनी रडार में ले चुके हैं।

बता दें कि 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा से जा रहे क्रूज़ शिप पर एनसीबी की एक टीम ने रेड की। जहां एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान, अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा समेत आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। एनसीबी के मुताबिक इन लोगों को ड्रग्स लेने, खरीदने-बेचने के आरोपों के तहत हिरासत में लिया गया था। 8 अक्टूबर को आर्यन खान को जेल भेजा गया। सेशन कोर्ट में 4 बार जमानत रद्द होने के बाद आर्यन खान के वकील ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 26 अक्टूबर को हाई कोर्ट में आर्यन खान की जमानत हुई थी लेकिन तब कोई फैसला नहीं आया। अब 27 अक्टूबर को एक बार फिर याचिका पर सुनवाई होगी। अब देखना है कि कोर्ट से आर्यन को राहत मिलेगी या फिर नहीं। 
 

Content Writer

Smita Sharma