बच्चन बहू ऐश्वर्या के लिए रेखा ने लिखा था दिल छू लेने वाला लेटर,कहा 'मेरी ऐश.. जीती रहो, तुम्हारी 'र

11/1/2020 9:41:13 AM

मुंबई: इंडस्ट्री के फेम विवादित रिश्तों की बात करें तो महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम सबसे ऊपर आता है। अमिताभ और रेखा दोनों ही इंडस्ट्री के दिग्गज स्टार हैं। दोनों के बारे में कई सारी बातें भी सुनने को मिलती हैं। इस बीच दिलचस्प बात यह भी है कि रेखा बिग बी की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एक बेहद अच्छा रिश्ता रखती हैं।

ऐसे कई मौके आते हैं जब मिला कि रेखा नई पीढ़ी के सितारों के साथ कितनी गर्मजोशी से मिलती हैं और इसमें ऐश्वर्या भी शामिल हैं। बच्चन परिवार की बहू और एक्ट्रेस ऐश्ववर्या रेखा को 'रेखा मां' के नाम से बुलाती हैं। आज ऐश्वर्या के बर्थडे पर हम रेखा की ओर से ऐश्वर्या के लिए लिखा एक दिल को छू लेने वाला लेटर आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें वह एक्ट्रेस को को उनके संघर्षों के लिए सराहती नजर आई थीं। थ्रोबैक पत्र फेमिना के 2018 संस्करण में प्रकाशित किया गया था। लेटर में लिखा है- 

मेरी ऐश,

आप जैसी महिला जो अपनी आत्मा की आवाज पर चलती है, किसी बहती हुई नदी की तरह है, कभी स्थिर नहीं होती। वह जहां जाती है, बिना दिखावे के रहना चाहती है। आपकी कही गई बातों को लोग भूल सकते हैं, वे यह भी भूल सकते हैं कि आपने क्या किया लेकिन वे यह कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा महसूस करावाया है।आप इस बात का एक जीता जागता उदाहरण हैं कि साहस सभी गुणों में सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि साहस के बिना आप किसी अन्य गुण का लगातार अभ्यास नहीं कर सकते! आपकी गहरी ताकत और शुद्ध ऊर्जा आपके बोलने से पहले ही आपका परिचय देती है!


आपके द्वारा किया गया सबसे बुद्धिमानी का काम वर्तमान में आभार के साथ उपस्थित होना था। आपने उन चीजों का अनुसरण किया जिन्हें आप करना पसंद करती थीं और फिर उन्हें इतनी अच्छी तरह से किया कि लोग आपसे नजरे नहीं हटा सकें! हमारे द्वारा ली जाने वाली सांसों की संख्या से जीवन को नहीं मापा जाता है बल्कि उन क्षणों से मापा जा सकता है जो हमारी सांस को रोकते हैं।

आप एक लंबा सफर तय करेंगी, बच्चे। कई मुश्किलों को सहने के बाद आप उठी हैं! और मैं उन शब्दों को लिख नहीं सकती, जिनमें मैं उस छोटी-सी 'कूल' चांद-सी दिखने वाली लड़की पर गर्व को बयां कर सकूं। आपने हमेशा उन सभी भूमिकाओं के लिए सर्वश्रेष्ठ से बेहतर दिया जिन्हें आपको सौंपा गया, लेकिन मेरे लिए आपका सबसे पोषित किरदार एक पूर्ण मां की भूमिका है जो आप आराध्या के साथ जी रही हैं। प्यार और अपना जादू बिखेरते रहो।ऐश्वर्या राय बच्चन के दो दशक- वाह! आशीर्वाद और मैं आपके लिए और अच्छाई और आशीर्वाद की कामना करती हूं! तुम्हें प्यार। जीती रहो। रेखा मां।'

काम की बात करें तो ऐश्वर्या राय इस दिनों मणिरत्म की तमिल फिल्म 'पौनियिन सेल्वन' को लेकर सुर्खियो में हैं। कहा जा रहा है कि कोरोना को लेकर चीजें नॉर्मल होने के बाद इस फिल्म की शूटिंग में शुरु हो सकती है। 

 

Smita Sharma