Bday Spl: कुछ इस तरह बढ़ी थीं शादीशुदा Jawed Akhtar और Shabana Aazmi के बीच नजदीकियां

1/17/2023 10:30:43 AM

नई दिल्ली/ टीम डिजिटिल। बॉलीवुड जगत में अपने गीतों से नया मुकाम हासिल करने वाले मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर आज अपना 77वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।अख्तर का जन्म 17 जनवरी 1945 को ग्वालियर में हुआ था। उनके पिताजी मशहूर शायर जान निसार अख्तर थे जिनसे उन्हें विरासत में शायरी मिली। गीतकार की प्रोफेशनल लाइफ के साथ पर्सनल लाइफ भी काफी लाइमलाइट में रही है। आज अख्तर के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। 

बता दें कि जावेद अख्तर ने बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आजमी से दूसरी शादी की है, इनकी लव स्टोरी बेहद दिलचस्प भरी रही है। अख्तर की शबाना से पहली मुलाकात उनके पिता के घर पर ही हुई। जावेद अख्तर अक्सर अपनी कविताओं के लिए कैफी आजमी से मिलने जाया करते थे। इसके बाद दोनों की नजदीकियां धीरे-धीरे बढ़ने लगीं और प्यार में बदल गई।

अख्तर और एक्ट्रेस की नजदीकियां शबाना की मां को पसंद नहीं थी। वो नहीं चाहती थी कि उनकी बेटी किसी शादीशुदा व्यक्ति से शादी करे। लेकिन शबाना अपनी मां की बात मानने को तैयार नहीं थी। फिर जावेद ने अपनी पहली पत्नी से तलाक ले लिया।

अपनी पत्नी हनी से तलाक लेने के बाद जावेद अख्तर ने शबाना से 1984 में मुस्लिम रीति रिवाज के मुताबिक निकाह कबूल कर लिया। 8 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड हासिल करने वाले जावेद को साल 1999 में पद्मश्री और 2007 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News