काजोल का नाम ''मर्सिडीज'' रखना चाहते थे उनके पिता शोमू मुखर्जी, एक्ट्रेस ने बताई इसके पीछे की वजह

6/22/2022 9:56:43 AM

मुंबई: ये तो सभी जानते है कि काजोल फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती है। काजोल की नानी शोभना समर्थ से लेकर पापा शोमू मुखर्जी तक बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। काजोल ने भी एक्टिंग से एक अलग मुकाम बनाया है। भले ही वह पर्दे से दूर हों लेकिन अभी भी उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है। काजोल को अपने हंसमुख और बिंदास अंदाज के लिए भी जानी जाता हैं।

PunjabKesari

हाल ही में उन्होंने अपने पिता शोमू मुखर्जी के बारे में एक मजेदार किस्से का जिक्र किया जब उनके पिता उनका नाम 'मर्सिडीज' रखना चाहते थे। सोचिए अगर काजोल का नाम 'मर्सिडीज' होता तो कैसा लगता। फिलहाल हम आपको बताते हैं इस मजेदार किस्से के बारे में। 

PunjabKesari

काजोल के वायरल हो रहे इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके पापा को मर्सिडीज नाम बहुत पसंद था और वे उनका यही नाम रखना चाहते थे। उनका तर्क था कि जब मर्सिडीज के मालिक ने अपनी बेटी के नाम पर कंपनी का नाम रखा है तो जब वह अपनी बेटी का नाम रख सकते हैं तो हम क्यों नहीं।

PunjabKesari

 

बैडमिंटन रैकेट से पिटती थीं काजोल


काजोल ने कहा-'मुझे प्यार मिला, लेकिन मुझे कभी बिगाड़ा नहीं गया।मेरी मां इस बात में बिल्कुल यकीन नहीं रखती थीं कि बच्चे को बिगाड़ा जाए। वह काफी सख्त थीं जब मैं गलती करती थी तो वह मुझे बैडमिंटन रैकेट से मारा करती थीं। बर्तन तक मुझपर फेंके गए. जब-जब मैंने कुछ गलत किया।'

PunjabKesari

बता दें कि तनुजा और शोमू मुखर्जी ने 1973 में शादी की थी। शादी के कपल की दो बेटियां हुई काजोल और तनीषा। हालांकि इनकी शादी ज्यादा नहीं चली और दोनों अलग हो गए। 2008 में दिल का दौरा पड़ने से उनके पिता का निधन हो गया था। 

PunjabKesari

मां की तरह काजोल ने भी की लव मैरिज

काजोल ने भी मां की तरह ही अजय देवगन के साथ लव मैरिज की। दोनों की पहली मुलाकात फिल्म हलचल के सेट पर हुई थी। हालांकि ये वो दौर था जब दोनों की ही लाइफ में कोई और था लेकिन धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार। काजोल ने अपने करियर के पिक पर अजय से शादी  करने फैसला किया था। उनके इस फैसले से पापा कापी नाराज हुए थे।

PunjabKesari

वे नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी ऐसे वक्त पर शादी करें जब उनका करियर सबसे ज्यादा ऊंचाईयों पर था लेकिन काजोल अपने फैसले पर अड़ी रही और इसी वजह से उनके पिता ने उनके हफ्तेभर तक बात नहीं की थी हालांकि वे बाद में मान गए थे। काजोल-अजय के दो बच्चे बेटी न्यासा और बेटा युग है।

PunjabKesari

काजोल में महज 16 साल की उम्र में फिल्म बेखुदी से डेब्यू क्या था। ये फिल्म बुर तरह फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद फिल्म बाजीगर ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया और फिर उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी। काजोल को  साल 2021 मेंओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म 'त्रिभंग' में देखा गया था। इन दिनों काजोल फिल्म सलाम वैंकी की शूटिंग में बिजी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News