Birthday Special: जब यूएस में जसबीर जस्सी ने अपने पहले इंग्लिश इंटरव्यू में दिए थे गलत जवाब

2/7/2023 10:29:56 AM

मुंबई। जसबीर सिंह बैंस, जिन्हें उनके स्टेज नेम जसबीर जस्सी के नाम से जाना जाता है, एक इंडियन सिंगर, सॉन्ग राइटर, आर्टिस्ट और एक्टर हैं। 2016 तक उन्होंने तेरह म्यूजिक एल्बम जारी किए, उनका पहला पॉप एल्बम 'दिल ले गई कुड़ी’, 1998 में टाइम्स म्यूजिक के साथ रिलीज़ हुआ था। वे आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान जसबीर जस्सी ने उनकी जिन्गी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था, जब वे एक इंटरनेशनल टूर के लिए गए थे। उन्होने बताया कि वहां एक इंटरव्यू के दौरान उनसे अंग्रेजी में सवाल पूछे गए,जिसके उन्होने गलत जवीब दिए थे।

उन्होंने कहा: "मेरे शुरुआती दिनों के दौरान जब हम कैलिफोर्निया में अपने पहले शो के दौरे के लिए गए थे, तो हमें उनके लिए एक फंडराइसिंग शो करना था। वहाँ पर एक पत्रकार था जिसने मुझसे एक ऱंडरव्यू के लिए संपर्क किया था और मैंने उन्हें स्पष्ट रूप से कहा कि मैं अंग्रेजी में बिल्कुल अच्छा नहीं हूँ। हालाँकि, उन्होंने जोर दिया और मुझे इंटरव्यू के लिए मना लिया। शुरू करने से पहले एक रिहर्सल करने के लिए कहा ताकि मेरे लिए यह आसान हो जाए, लेकिन जब वे आए और मुझे ब्रीफ करना शुरू किया तो मुझे लगा कि यह तो बहुत आसान है।"

"उनके साथ बातचीत करते हुए, मैं यह सुनिश्चित कर रहा था कि जब मैं अंग्रेजी में बात कर रहा हूं तो मेरा पंजाबी लहजा न आए। उन्होंने मुझसे अंग्रेजी में एक प्रश्न पूछा और मैंने 'दिल ले गई कुड़ी' के बोल का अंग्रेजी में अनुवाद किया।"

जसबीर ने इस बारे में बात की कि कैसे उन्होंने पत्रकार द्वारा पूछे गए सवालों को गलत समझा और कहा: "उन्होंने मुझसे आगे पूछा, 'हम जानते हैं कि आप फर्स्ट लेडी के बर्थडे पर परफॉर्म करने जा रहे हैं। उनका से सवाल मेरी समझ में नहीं आया, मैं सोचने लगा कि ये किस लेडी के बारे में बात कर रहे है?" जब कुछ समझ नहीं आया तो मैंने उन्हें जवाब दिया कि मेरी जन्मतिथि 7 फरवरी है और मैं पंजाब में पैदा हुआ हूं। मेरे जवाब ने साबित कर दिया था कि मेरी अंग्रेजी बहुत खराब है।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sub Editor

Diksha Raghuwanshi


Recommended News

Related News