एलिमनी में 5 करोड़ और बेटे के लिए हर महीने 1 लाख'' जब तलाक के बाद अमृता सिंह की ये मांग सुन पटौदी नवाब सैफ ने कहा था-''मैं शाहरुख नहीं''

1/19/2022 4:35:48 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह ने अपने करियर के पीक पर पहुंचकर साल 1991 पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान की से शादी रचाई थीं। यह शादी काफी चर्चित थी, इसके पीछे दो खास वजह थीं। पहली ये कि अमृता सिंह तब इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस थीं वहीं सैफ ने तब फिल्मों में डेब्यू तक नहीं किया था। वहीं, दूसरी ये कि उम्र में सैफ अली खान एक्ट्रेस अमृता सिंह से काफी छोटे थे।

शादी के समय सैफ अली खान जहां 21 साल के थे वहीं अमृता सिंह 33 साल की थीं। कपल के 2 बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। हालांकि शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों के बीच दरार आने लगी और नतीजा ये हुआ कि साल 2004 में शादी के पूरे 13 साल बाद इनका तलाक हो गया था।

हालांकि, बात सिर्फ यहीं ख़त्म नहीं हुई थी। खबरों की मानें तो तलाक के बाद अमृता सिंह ने सैफ अली खान से भारी भरकम एलिमनी मांगी थी। बताया जाता है कि अमृता ने बतौर एलिमनी सैफ से 5 करोड़ रुपए मांगे थे।

यही नहीं अमृता ने मांग की थी कि बेटे इब्राहिम के 18 साल के होने तक हर महीने 1 लाख रुपए भी सैफ अली खान को चुकाने थे। अमृता की ये मांग सुन  पटौदी नवाब सैफ के भी होश उड़ गए थे।

सैफ ने एक इंटरव्यू में  एलिमनी से जुड़े सवाल पर कहा था-'मेरे पास इतने पैसे नहीं हैं, मैं कोई शाहरुख़ खान नहीं हूं लेकिन मैंने फिर भी उससे वादा किया है कि मैं उसे यह सब दूंगा चाहे इसके लिए मुझे कितनी भी मेहनत करनी पड़े।'

तलाक के बाद अमृता ने अपने दोनों बच्चों यानी सारा अली खान और इब्राहिम अली खान के साथ अपनी अलग दुनिया बसाई।

वहीं सैफ अली खान  को करीना कपूर में अपना प्यार मिला और उन्होंने साल 2012 में उनसे शादी कर ली। करीना से सैफ को 2 बेटे हैं जिनका नाम तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान है। 

Content Writer

Smita Sharma