''एक बेटी चली गई तो दूसरी आ गई'' बहू संग खास बोन्डिंग शेयर करते हैं अमिताभ, ''ऐश को देख चमक उठती हैं बिग बी की आंखें

10/14/2023 5:48:32 PM

मुंबई: हर माता-पिता का सपना होता है कि वो अपने बच्चों को दुल्हा या दुल्हन बनते देखे। वो चाहते हैं कि, सही समय पर शादी करके उनके बच्चे अपना घर बसा कर खुश रहें। ऐसा ही सपना कभी बाॅलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी देखा था। यही वजह है कि बेटे अभिषेक की शादी अमिताभ जीवन के सबसे खुशी के मौकों में से एक थी। 
अभिषेक बच्चन ने  2007 में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय से शादी थी।

दोनों की शादी को अब 16 साल से ज्यादा हो गए हैं। कपल की एक प्यारी सी बेटी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है। वहीं बेटे की शादी के शादी के वर्षों बाद 2018 में, जब बच्चन से पूछा गया कि ऐश्वर्या के बच्चन परिवार में शामिल होने के बाद क्या बदलाव आया तो उन्होंने एक बेहद ही दिल छू जाने वाली बात कही। ज़ी के स्टारी नाइट्स 2.0 पर कोमल नाहटा के साथ बातचीत में, जब बिग बीन से  बारे में पूछा गया तो उन्होंने तुरंत कहा-'कुछ नहीं।एक बेटी चली गई, दूसरी बेटी आ गई।'

गौरतबल है कि  अमिताभ की बेटी श्वेता की शादी 1997 में दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई। श्वेता की सास रितु नंदा अभिनेता-फिल्म निर्माता राज कपूर की बेटी थीं।

 

2007 में जया बच्चन ने कहा था कि जब अमिताभ ऐश्वर्या को देखते हैं तो उनकी आंखों में चमक आ जाती है। जया जी ने कहा था-'अमित जी, जैसे वह उसे (ऐश्वर्या) देखते हैं, ऐसा लगता है जैसे वह श्वेता को घर आते हुए देख रहे हों। उसकी आंखें चमक उठीं। ऐश्वर्या ने घर में श्वेता की कमी पूरी कर दी है। हम कभी ये तो नहीं मान पाए कि  श्वेता परिवार में नहीं है वह बाहर है और वह बच्चन नहीं है। यह कठिन है।'

अपनी बहू के साथ अपने रिश्ते पर चर्चा करते हुए जया ने कहा था-' वह मेरी दोस्त है। अगर मुझे उसकी कोई बात पसंद नहीं आती तो मैं उसे उसके मुंह पर बता देता हूं। मैं उसके पीठ पीछे राजनीति नहीं करती। अगर वह मुझसे असहमत होती है तो वह खुद को अभिव्यक्त करती है।' फर्क सिर्फ इतना है कि मैं थोड़ा अधिक नाटकीय हो सकता हूं और उसे अधिक सम्मानजनक होना होगा। हाल ही में अमिताभ के 81वें जन्मदिन पर ऐश्वर्या और आराध्या मौजूद थीं। बेटी श्वेता, नातिन नव्या नवेली, नाती अगस्त्य और जया सभी इस सेलिब्रेशन का हिस्सा रहे थे। 


 

Content Writer

Smita Sharma