जब विवाद में फंसी बहू ऐश्वर्या के लिए ढाल बने थे ससुर अमिताभ, यूं की थी बिग बी ने बोलती बंद

5/27/2020 1:15:47 PM

मुंबई: कोरोना की वजह से दुनियाभार में दहशत फैली हुई है। इस वायरस को कम करने के लिए भारत में 31 मई कर लाॅकडाउन किया गया है। आम लोगों की तरह ही स्टार्स भी घरों में कैद हैं। ऐसे में सोशल साइट पर अपनी कुछ थ्रो बैक तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। वहीं इंटरनेट पर भी इन स्टार्स से जुड़े किस्से सामने आ रहे हैं। इसी बीच बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की बहू और एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़ा एक किस्सा सोशल साइट पर वायरल हो रहा है,जो बॉलीवुड की सबसे बड़ी कॉन्ट्रोवर्सी बन गई थी।

यह बात साल 2011 की है। इस विवाद में के चपेटे में आए थे बॉलीवुड के पॉपुलर डायरेक्टर मधुर भंडारकर आए थे। दरअसल, ये विवाद फिल्म हीरोइन को लेकर था। दरअसल, मधुर ने ऐश के साथ अपना ड्रीम प्रोजेक्ट साइन किया था। दोनों साथ में फिल्म बनाने जा रहे थे। ऐश ने फिल्म साइन कर दी थी लेकिन एक बहुत जरूरी बात डायरेक्टर को नहीं बताई, जो थी उनकी  उनकी प्रेग्नेंसी की बात।इसके बाद जो हुआ उससे ऐश की हर तरफ बदनामी जरूर हुई थी।

ऐश ने कुछ दिनों की शूटिंग करने के बाद उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। जिससे गुस्साएं मधुर भंडारकर ने ऐश्वर्या राय पर कई आरोप लगाए। डायरेक्टर ने एक्ट्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर छुपाकर फिल्म की शूटिंग शुरू कि है ये उनका बहुत ही खास प्रोजेक्ट था, जिसका नुकसान अब मुझे झेलने पड़ा रह है। 

ऐश को लेकर मधु ने दिया था ऐसा बयान

मधुर भंडारकर ने कहा था कि अगर शूटिंग शुरू होने से पहले ही ऐश्वर्या अपनी हेल्थ इश्यू के बारे में बता देती तो ये सब नहीं होता। हमें ये जानकारी न्यूज चैनल से मिली थी कि ऐश प्रेग्नेंट है और नवंबर उनकी ड्यू डेट है। मैं इस फिल्म के लिए पिछले डेढ़ साल से काम कर रहा हूं और इसका मुझे भारी नुकसान हुआ है। ऐश्वर्या के इस फैसले के बाद मेरे ऊपर दुखों का पहाड़ टूट गया था।

 

मैं लगभग 8 दिनों तक अपने ऑफिस नहीं गया था क्योंकि कई लोगों की रोजी-रोटी इस फिल्म से जुड़ी हुई थी लेकिन अब मैंने महसूस किया कि सच कहा जाना चाहिए। बता दें कि बाद में इस फिल्म में करीना कपूर खान को साइन किया गया था। 

 

अभिताभ बच्चन ने दिया डायरेक्टर को जवाब

मधुर भंडारकर के इन आरोपो के बाद ऐश्वर्या राय के ससुर और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने डायरेक्टर को जवाब दिया। अमिताभ ने इस पूरे विवाद को शांत करते हुए कहा कि जब ऐश्वर्या ने फिल्म साइन की थी तब वह शादीशुदा थी तो क्या आपका ये कहना है कि एक्ट्रेस को शादी ही नहीं करना चाहिए या फिर उन्हें बच्चे पैद करने की इजाजत नहीं है। मुझे नहीं लगता कि किसी भी फिल्म के कॉन्ट्रैक्ट में ऐसे नियम होने चाहिए।

बता दें कि ऐश ने बेटी आराध्या के पैदा होने के बाद कमबैक किया था। उन्होंने फिल्म जज्बा और सरबजीत और ऐ दिल है मुश्किल में काम किया। ऐश इन दिनों फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं।  

Smita Sharma