एजूकेशन माफिया के सच से  पर्दा उठाती है Web Series ''Shiksha Mandal'', दमदार रोल में दिखी Gauhar Khan

9/16/2022 1:58:33 PM

Review : एजूकेशन माफिया के सच से  पर्दा उठाती है Web Series 'Shiksha Mandal', दमदार रोल में दिखी Gauhar Khan 
Rating : 4
Cast : गुलशन देवैया , गौहर खान , पवन मल्होत्रा , कुमार सौरभ , इरम बदर खान , शिवानी सिंह आदि
Director: सैयद अहमद फजल 

शिक्षा प्रणाली में किस तरह से घोटाले होते है इसका खुलासा हुआ है एक वेब सीरीज में , दरअसल शिक्षा मंडल पिछले कुछ दिनों से  काफी चर्चा में थी लेकिन अब चर्चाएं बंद हो गई है और आखिरकार ये वेब सीरीज़ रिलीज़ हो चुकी है जिसमे इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस गौहर खान एक बार फिर दमदार अंदाज में दिखाई दे रही है इसमें गौहर खान के साथ एक्टर पवन मल्होत्रा में नजर आएंगे , बता दें ये वेब सीरीज भारत के एजुकेशन स्कैम की एक ऐसी कहानी है, जिसने पूरी शिक्षा प्रणाली को हिलाकर रख दिया है। 

कहानी –
ये पूरी सीरीज एक सच्ची घटना पर बेस्ड है। ये फिल्म भारत में हुए सबसे बड़े एजुकेशन स्कैम पर बेस्ड है। यहां उसी स्कैम की बात हो रही है जो कि भोपाल में हुआ था। इस स्कैम की कई बारीकियों को भी इस सीरीज के जरिए देखने का मौका मिलेगा , ‘शिक्षा मंडल’ की कहानी एक लापता की तलाश  गिर्द घूमती है   इसमें उन छात्रों की हत्याओं का है जो एक के बाद एक गायब होते रहे हैं। तस्वीर एक ऐसी सामने आती है जिसे देखकर राजनीति से घिन होती है और शिक्षा व्यवस्था की इस हालत पर तरस आता है। 

एक्टिंग – 
गौहर खान इस वेब सीरीज में अपनी पूरी चमक दमक के साथ दिखने की कोशिश करती हैं। उनका अभिनय भी प्रभावित करता है पवन मल्होत्रा के किरदार को भी काफी सराहा जा रहा है वो इसमें बैड मैन बने हुए हैं जो इन सारे काली करतूतों और गैरकानूनी हलचल के पीछे का मास्टर माइंड हैं बात करें गुलशन देवैया की तो वो एक बहुत ही काबिल कलाकार है और इसमें भी उन्होंने अपना पूरा दम लगाया है गुलशन देवया, एक मेहनती युवा आदमी का किरदार निभा रहे हैं जो अपने परिवार की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक कोचिंग सेंटर चलाता है।

रिव्यू -  
इसकी कहानी से लेकर इसकी सिनेमैटोग्राफी और संपादन सब कुछ काफी अच्छा है निर्देशन भी कमाल है , लेखक ने भी बहुत अच्छे तरिके से इस कहानी को दर्शकों के आगे परोसा है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Dishant Kumar


Related News

Recommended News