संपत्ति विवादः देवर और सास के खिलाफ HC पहुंची वाजिद खान की पत्‍नी, कोर्ट ने परिवार से मांगा प्रॉपर्टी का ब्योरा

6/3/2021 12:33:44 PM

 

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर म्यूजिक कंपोजर और सिंगर वाजिद खान के निधन को एक साल पूरा हो चुका है। दिवंगत की पत्नी कमालरुख खान  कई दफा अपने ससुरालवालों के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। अब हाल ही में कमालरुख संपत्ति विवाद को लेकर अपने देवर साजिद खान और सास के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंच चुकी हैं।

PunjabKesari


बता दें, कमालरुख पिछले 6 साल से परिवार से अलग रह रही हैं और पहले भी अपने ससुरालवालों के खिलाफ कई बड़े आरोप लगा चुकी हैं। हाल ही में दिवंगत की पत्नी ने बॉम्बे हाई कोर्ट से मांग की है कि उन्हें परिवार की संपत्ति से अलग किया जाए साथ ही उनकी संपत्ति सुरक्षित रखने के स्थाई आदेश दिए जाएं। कोर्ट ने कमालरुख की शिकायत पर आदेश पारित करते हुए साजिद खान और उनकी मां से प्रॉपर्टी की डीटेल्‍स मुहैया कराने को कहा है।

PunjabKesari


बता दें, वादिग की 16 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति में उनके द्वारा खरीदी गई कई मशहूर पेंटर्स की पेंटिंग्स भी शामिल हैं, जिसकी कीमत उनकी पत्नी ने कोर्ट को आठ करोड़ रुपये बताई है।  

PunjabKesari


कमालरुख खान के वकील बहरैज ईरानी ने न्यायालय को बताया कि परिवार के लिए यह सभी वस्तुएं अनमोल हैं। इनका भावनात्मक और आर्थिक महत्व है। आज कमालरुख विधवा हैं और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए इन्हीं चीजों पर निर्भर हैं। यही नहीं, वाजिद अपनी बेटी को आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका भेजना चाहते थे लेकिन उनके अचानक इंतकाल के बाद अब परिवार सपोर्ट नहीं कर रहा है। ऐसे में ये पैसे कमालरुख की मदद करेंगे।

 

वकील ईरानी ने कहा कि तमाम झगड़ों से अलग आप अपने बच्चों से कैसे तलाक ले सकते हैं? बच्चों के अधिकार प्रभावित नहीं हो सकते क्योंकि पिता की संपत्ति में उनका निहित अधिकार होता है।'


मालूम हो, कमालरुख ने इससे पहले खुलासा किया था कि वाजिद का परिवार धर्म परिवर्तन को लेकर उनके ऊपर दबाव बना रहा था और उनके बाद खुद वाजिद उन्हें तलाक की धमकी देने लगे थे। साल 2014 में वाजिद ने तलाक के लिए अर्जी दायर की थी, जो कि हुआ नहीं। मैं अभी भी डिवोर्स्ड नहीं हूं। बाद में वाजिद ने इस बात पर माफी भी मांगी थी और उन्हें इस पर काफी दुख भी था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News