US में हिंदू दर्शन पर विवेक रंजन अग्निहोत्री के भाषण ने दर्शकों को कर दिया मंत्रमुग्ध

12/11/2021 2:36:54 PM

नई दिल्ली। एक सफल फिल्म निर्माता होने के साथ, विवेक रंजन अग्निहोत्री को विभिन्न अवसरों पर उनके प्रेरक भाषणों के लिए भी जाना जाता है। इस दूरदर्शी कहानीकार ने हाल ही में अटलांटा (यूएसए) में जॉर्जिया टेक यूनिवर्सिटी में 'कश्मीर मानवता के लिए क्यों महत्वपूर्ण है?' इस विषयपर अपने प्रशंसनीय भाषण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।वर्तमान में, विवेक और उनकी अभिनेता-पत्नी पल्लवी जोशी दोनों, यूएसए के विभिन्न शहरों में अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की विशेष स्क्रीनिंग के लिए एक महीने से तैनात हैं।

 

भारतीय इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और रिपोर्ट न की गई कहानी में से एक, विवेक की अगली 'द कश्मीर फाइल्स' को यूएसए के कई प्रतिष्ठित संस्थानों और संगठनों द्वारा आमंत्रित किया गया है। जहां समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म निर्माता पल्लवी जोशी के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान मिलने वाली विनम्र और हार्दिक प्रतिक्रिया के बारे में उत्साहित हैं, वहीं विवेक ने हाल ही में द जॉर्जिया टेक यूनिवर्सिटी में एक प्रभावशाली भाषण दिया, जो उनके होमटाऊन, भारत में भी उत्साह की लहरें पैदा कर रहा है।

 

 

सूत्र का कहना है, 'द कश्मीर फाइल्स' जैसी फिल्म बनाने के लिए दूरदृष्टि, साहस और दृढ़ संकल्प की जरूरत होती है। और पिछले कुछ फिल्मों को देखते हुए विवेक ने हमारे समाज में प्रचलित विभिन्न गंभीर मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है, उन्होंने एक बार फिर अपनी अगली फिल्म के रूप में 'द कश्मीर फाइल्स' जैसे चुनौतीपूर्ण विषय को चुना है। 'द कश्मीर फाइल्स' की विशेष स्क्रीनिंग करने के अलावा, विवेक ने पल्लवी के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के विभिन्न शहरों का दौरा किया है, जिससे भारत की ऐसी महत्वपूर्ण, प्रासंगिक और अनकही कहानी के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में सेमिनारों में भाग लिया और भाषण दिया। विवेक ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं दुनिया को हिंदू सभ्यता की महानता के बारे में बताने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा। यदि विश्व शांति समस्या है, तो हिंदू दर्शन ही एकमात्र उत्तर है।"

 

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर तारकीय भूमिका में है। ज़ी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा निर्मित, विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' 26 जनवरी, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होनेवाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News