Vipul Shah की आइकोनिक 'लंदन ड्रीम्स' ने रिलीज डेट के 14 साल पूरे होने पर मनाया जश्न

10/30/2023 3:00:01 PM

नई दिल्ली। विपुल अमृतलाल शाह एंटरटेनमेंट वर्ल्ड का एक जाना माना नाम हैं जिन्होंने अपने काम और फिल्मों के जरिए सिनेमा में कई बड़े योगदान दिए हैं और हमेशा से देते आए हैं। इसी तरह 2009 में उन्होंने असंभव को संभव कर दिखाया। विपुल शान ने बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स की एक फौज जमा की, जो पहले शायद ही कभी किया गया था। इसमें एक खास तरह की कास्टिंग कूप हुई, जिसमें सलमान खान, अजय देवगन, असिन, आदित्य रॉय कपूर और ओम पुरी को लंदन ड्रीम्स में कास्ट किया गया। आज तक किसी प्रोड्यूसर ने इस तरह के स्केल पर फिल्म बनाने के बारे में नहीं सोचा था। ऐसे में लंदन ड्रीम्स की किसी बड़े हॉलीवुड ड्रामा की कास्टिंग से तुलना की जा सकती है।

 

हाई प्रोडक्शन वैल्यू और म्यूजिक के लिए मिली तारीफ 
इस फिल्म की रिलीज़ के बाद जिसे उसकी हाई प्रोडक्शन वैल्यू और म्यूजिक के लिए तारीफ मिली, ये इंस्टेंट फैन फेवरेट बन गई। क्रिटिक्स ने फिल्म को एक ऐसे  अनुभव की तरह सराहा जिसमें ड्रामा और भावनाओं भरपूर थी।लंदन ड्रीम्स को खास बनाने वाली बात यह थी कि इसमें मुख्य भूमिकाओं में हॉलीवुड के कुछ बड़े नाम भी थे।

PunjabKesari

बॉलीवुड के इतिहास में बनाई अपनी जगह खास जगह 
इस फिल्म में क्रिस विल्सन, पॉल ग्रेगरी और दूसरे बड़े नाम थे। यह पहली बार था जब एक इंडियन प्रोड्यूसर ने हॉलीवुड की प्रतिभाओं के साथ सहयोग किया था। विपुल शाह के बड़ा नजरिया साफ तौर पर अपने समकालीनों से आगे था और उन्होंने लंदन ड्रीम्स को ऐसी फिल्म बनाया जो बॉलीवुड के इतिहास में अपनी एक खास जगह बना गई।
विपुल शाह की आइकोनिक लंदन ड्रीम्स ने साल पूरे किए।

PunjabKesari

14 साल बाद मना रहे हैं जश्न
लंदन ड्रीम्स का म्यूजिक आज भी एक कल्ट फॉलोइंग में है जिसमें बार्सन यारों, मन को अति भावे जैसे ट्रैक्स फेन्स के फेवरेट बन गए। 14 साल के बाद भी सलमान खान और अजय देवगन के फैन्स लंदन ड्रीम्स में अपने पसंदीदा अभिनेताओं के इन गानों और सीन्स को सेलिब्रेट करते हैं। विपुल अमृतलाल शाह की सनशाइन पिक्चर्स एक ऐसा प्रोडक्शन हाउस रहा है जो वर्सेटाइल कंटेंट के लिए जाना जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News